मानहानि केस: कोर्ट नहीं पहुंचे जय शाह के वकील, सुनवाई टली

अहमदाबादः भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह द्वारा न्यूज पोर्टल के खिलाफ दायर किए गए आपराधिक मानहानि के मुकदमे की बुधवार को सुनवाई होनी थी लेकिन मेट्रोपॉलिटिन अदालत को आज सुनवाई स्थगित करनी पड़ी। वजह बनी शिकायतकर्ता के वकील के अदालत में उपस्थित न होना। इस वजह से सुनवाई स्थगित की गयी।

जय शाह के वकील ने अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटिन मजिस्ट्रेट एस के गढ़वी से वक्त मांगते हुए कहा कि वरिष्ठ अधिवक्ता एसवी राजू अदालत में पेश नहीं हो सके क्योंकि वह उच्च न्यायालय में व्यस्त हैं। अदालत ने समय देते हुये मामले की सुनवाई 16 अक्तूबर तक स्थगित कर दी।

जय शाह ने एक खबर को लेकर सोमवार को मेट्रोपॉलिटिन अदालत में आपराधिक मानहानि का मामला दायर किया था। खबर में दावा किया गया था कि उनकी फर्म टेंपल इंटरप्राइजेज का टर्नओवर भाजपा के 2014 में सत्ता में आने के बाद बेहद तेजी से बढ़ा।

मजिस्ट्रेट ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 202 के तहत अदालती जांच (यह देखने के लिए कि मामले में आगे की कार्रवाई के लिए पर्याप्त आधार है या नहीं) का आदेश दिया था। अपनी याचिका में शाह ने ‘‘एक लेख के जरिए शिकायतकर्ता की मानहानि और छवि को नुकसान पहुंचाने पर प्रतिवादी के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई का अनुरोध किया था।’’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *