जल्द होगी राहुल की ताजपोशी : सोनिया गांधी

नई दिल्लीः राहुल गांधी की जल्द ताजपोशी पर सोनिया गांधी ने मुहोर लगा दी है। खुद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस बात के संकेत दिए हैं। प्रणब मुखर्जी की पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में मीडिया से बातचीत में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने स्पष्ट तौर पर कहा कि लोग मुझसे अक्सर राहुल की ताजपोशी के बारे में पूछते रहते हैं और अब यह बहुत जल्द होने वाला है।

चुनावी समर में लगातार हार का सामना कर रही कांग्रेस राहुल के नेतृत्व में आगामी चुनावों में जोर लगाना चाहती है। यही वजह है कि गुजरात और दूसरे राज्य विधानसभा चुनावों से पहले राहुल को लीडरशिप सौंपने की तैयारी चल रही है। साथ ही 2019 का चुनाव भी कांग्रेस राहुल के नेतृत्व में लड़ने की योजना बना रही है।

वहीं, राहुल गांधी इस सवाल से बचते नजर आए। उनसे जब ताजपोशी को लेकर सवाल किए गए तो वह अमित शाह के बेटे जय शाह के मामले का जिक्र करते हुए अपनी ताजपोशी के सवाल को टाल गए। हालांकि राहुल गांधी अपने गुजरात दौरे पर खुद पार्टी की जिम्मेदारी संभालने हामी भर चुके हैं। उस दौरान उन्होंने कहा था कि अगर पार्टी उनसे कहती है तो वह जिम्मेदारी संभालने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

उनके अलावा राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने भी राहुल गांधी की ताजपोशी को लेकर सार्वजनिक तौर पर बयान दिया था। हाला ही में सचिन पायलट ने कहा कि दिवाली के बाद राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

उधर पार्टी सूत्रों का कहना है कि राहुल को पार्टी की कमान अक्टूबर के अंत तक थमाई जा सकती है। जानकारी के मुताबिक, 31 अक्टूबर तक राहुल को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की उम्मीद है। इसके लिए पार्टी में बाकायदा चुनावी प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। दिल्ली कांग्रेस ने इस संबंध में प्रस्ताव भी पास किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *