हमारी टीम को अच्छी गेंदबाजी और बल्लेबाजी की जरूरत: एंडरसन

विशाखापत्तनम :इंग्लैंड भारत के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के शुरूआती दिन ही पिच को लेकर चिंतित दिख रहा है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने पिच पर अपनी चिंता जताते हुए कहा कि इस मुश्किल से बाहर निकलने के लिए बेहतरीन गेंदबाजी और बल्लेबाजी करनी होगी।

भारत ने पहले दिन विराट कोहली के नाबाद 151 रन और चेतेश्वर पुजारा के 119 रन की बदौलत चार विकेट पर 317 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर लिया।

एंडरसन ने कहा पिच को लेकर हम मुश्किल स्थिति में हैं

एंडरसन ने कहा, ‘मैं सुनिश्चित नहीं हूं कि यह पिच ऐसे ही रहेगी या राजकोट जैसी होगी। पहले ही पिच के धीमे होने के संकेत मिलने लगे हैं। इसमें और अधिक विविध तरह का उछाल होगा, हमने कुछ स्पिन देख ली है, इसलिए हम मुश्किल स्थिति में हैं। हमें गेंद से बहुत अच्छा प्रदर्शन करना होगा और कल बल्ले से भी बहुत अच्छा खेल दिखाना होगा। उन्होंने कहा, यह पिच काफी खुरदुरी है। आउटफील्ड हरियाली है, गेंद रिवर्स करने के लिए काफी क्षेत्र नहीं है।

कोहली और पुजारा ने की बेहतरीन बल्लेबाजी

एंडरसन ने कहा, ‘मुझे लगा कि विकेट गेंदबाजी के लिए काफी मुश्किल था। दोनों खिलाड़ियों कोहली और पुजारा ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और दिखा दिया कि वे बेहतरीन खिलाड़ी हैं। उन्होंने गेंदबाजी करनी और कठिन कर दी।

 एंडरसन ने 44 रन देकर तीन विकेट हासिल किये, उन्होंने पुजारा के रूप में अहम विकेट हासिल किया। इसके बाद दूसरी नई गेंद से अजिंक्य रहाणे को आउट किया।

एंडरसन ने उम्मीद जतायी कि कल वे सुबह परिस्थितियों का फायदा उठाकर भारत को जल्दी समेट देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *