गुजरात चुनाव:ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर कांग्रेस में होंगे शामिल

अहमदाबाद। गुजरात चुनाव की तारीखों के एलान से पहले कांग्रेस ने मोर्चेबंदी तेज कर दी है। शनिवार को उसके ये प्रयास सफल होते नजर आए जब राज्य के ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा कर दी। पाटीदार आरक्षण आंदोलन से नेता बने हार्दिक पटेल ने कुछ शर्ते मानने पर कांग्रेस के समर्थन का इरादा जताया है तो दलित नेता जिग्नेश मेवानी ने कहा है कि किसी भी कीमत पर भाजपा को हराना उनका मकसद है। इस बीच हार्दिक के दो सहयोगी भाजपा में शामिल हो गए हैं।

शनिवार शाम गुजरात ओबीसी एकता मंच के संयोजक व ठाकोर सेना के नेता अल्पेश ठाकोर ने सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल के साथ दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात की। इसके बाद ठाकोर ने कहा कि वह अपने समर्थकों के साथ सोमवार को गांधी नगर में होने वाली रैली में कांग्रेस में शामिल होंगे। राहुल गांधी इस रैली में खासतौर पर आएंगे।

भाजपा संविधान विरोधी: जिग्नेश
दलित नेता जिग्नेश मेवानी ने कहा कि भाजपा संविधान विरोधी है, उसे किसी कीमत पर गुजरात की सत्ता से हटाना है। 2017 व 2019 में भाजपा को हराने उनका संकल्प है।

हार्दिक ने रखी शर्त
पाटीदार आरक्षण आंदोलन से नेता बने हार्दिक पटेल ने कहा कि यदि कांग्रेस ने शर्ते मानीं तो वह समर्थन देने को तैयार हैं। लेकिन कांग्रेस को पहले बताना होगा कि वह पाटीदार आरक्षण व अन्य मांगें कैसे पूरी करेगी? इसके बिना यह चुनावी वादा बनकर रह जाएगा।

गुजरात में 54 फीसदी ओबीसी
गुजरात में 54 फीसदी ओबीसी यानी अन्य पिछ़़डे वर्ग की आबादी है। जाहिर है, कांग्रेस उसे रिझाने में कोई कसर नहीं छो़़डेगी। ओबीसी समुदाय में अल्पेश ठाकोर का खासा प्रभाव माना जाता है।

125 सीटें जीतेगी कांग्रेस: सोलंकी
शनिवार को गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने कहा कि ठाकोर, पटेल व मेवानी जैसे नेताओं के समर्थन से राज्य में कांग्रेस 182 में से 125 सीटें आसानी से जीत लेगी।

शाह कर चुके 150 सीटें जीतने का दावा
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर की रैली में राज्य की 182 में से 150 सीटें जीतने का दावा कर चुके हैं। राज्य में पिछले 22 साल से कांग्रेस सत्ता से बाहर और भाजपा काबिज है।

हार्दिक के दो सहयोगी भाजपा में आए
हार्दिक पटेल की पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के दो सदस्य वरुण पटेल व रेशमा पटेल भाजपा में शामिल हो गए। दोनों ने सत्तारू़ढ भाजपा की तारीफ करते हुए कहा कि वे किसी पार्टी के एजेंट के रूप में नहीं बल्कि समुदाय के लिए ल़़ड रहे हैं।

Leave a Reply