अयोध्या के बाद अब योगी चले चित्रकूट

कानपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुंदेलखंड के दो दिन के दौरे पर रविवार को पहुंच रहे हैं। वह यहां विकास कार्यों की समीक्षा और घोषणाओं के साथ ही धर्मनगरी चित्रकूट में मंदाकिनी के तट पर आरती व बाबा मत्स्य गजेंद्रनाथ की पूजा-अर्चना और कामदगिरि की परिक्रमा करेंगे।

दीपावली के ठीक एक दिन पूर्व अयोध्या में सरयू के तट पर लंका विजय कर लौटे भगवान श्रीराम के भव्य स्वागत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बुंदेलखंड यात्रा को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

मुख्यमंत्री 22 अक्टूबर को लखनऊ से प्रात: 8.30 बजे लामार्टिनियर कालेज मैदान स्थित हेलीपैड से प्रस्थान कर कुछेछा हमीरपुर के राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में उतरेंगे। यहां पर 12.45 बजे तक ऋणमोचन योजना के तहत किसानों को प्रमाणपत्र वितरण, विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करने के साथ ही जनप्रतिनिधियों से भेंट करेंगे।

इसके बाद चरखारी महोबा के निरीक्षण भवन में बने हेलीपैड पर दोपहर 12.56 बजे उतरेंगे। जनप्रतिनिधियों, पार्टी पदाधिकारियों से मिलने के बाद वह 2.20 पर ऐतिहासिक गोवर्धन नाथ जू मेले का उद्घाटन व मंदिर का भ्रमण करेंगे। बाद में विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे।

बाद में मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर शाम 5.15 बजे पुलिस लाइन चित्रकूट में उतरेगा। मुख्यमंत्री थोड़ी देर लोक निर्माण विभाग डाक बंगला में विश्राम करने के बाद मंदाकिनी तट रामघाट पहुंचेंगे। यहां पर भगवान ब्रह्माजी द्वारा स्थापित शिवङ्क्षलग बाबा मत्स्य गजेंद्रनाथ की पूजा अर्चना करेंगे। मुख्यमंत्री रामघाट में मां मंदाकिनी गंगा की आरती करेंगे। फिर निर्मोही अखाड़ा में संतों के साथ समागम कर धर्मनगरी के विकास का खाका खींचेंगे।

मुख्यमंत्री अपना दौरा दूसरे दिन वहीं से शुरु करेंगे जहां से खत्म किया था यानी उनकी सुबह भगवान कामतानाथ की पूजा-अर्चना से होगी। सोमवार सुबह 7:25 बजे भगवान कामदगिरि मुखारबिंद द्वितीय द्वार पर पूजा अर्चना करने के बाद परिक्रमा करेंगे। पूर्वाह्न 11 बजे कलेक्ट्रेट में विकास कार्यो की समीक्षा बैठक में भाग लेने के बाद वह बनाड़ी गांव का भ्रमण कर विकास कार्यों का भौतिक सत्यापन करेंगे। पुलिस लाइन मैदान में मुख्यमंत्री ऋण मोचन योजना के तहत पात्र कृषकों को प्रमाणपत्र वितरण करने के बाद वहीं से हेलीकॉप्टर से लखनऊ रवाना होंगे।

Leave a Reply