ABVP का राष्‍ट्रीय अधिवेशन रांची में

रांची : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् का 63वां राष्ट्रीय अधिवेशन रांची के मोराबादी मैदान में आयोजित किया जायेगा. कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए हरमू रोड में एक अस्‍थायी कार्यालय का उद्घाटन आईआईएम के निदेशक डा. शैलेन्द्र कुमार और अभाविप के 63वें अधिवेशन के स्वागत समिति के अध्यक्ष सह बीसीसीआई (BCCI) के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने सामूहिक रूप से किया.

इस अवसर पर डा. शैलेन्द्र कुमार ने अधिवेशन की सराहना करते हुए कहा कि अभाविप का 63वां राष्ट्रीय अधिवेशन झारखंड के साथ ही देश कि शिक्षा व्यवस्था में परिवर्तन हेतू मील का पत्थर साबित होगा, इस अधिवेशन का लाभ प्रत्यक्ष रूप से झारखंड के आम छात्रों के साथ विशेष कर जनजातीय छात्रों को मिलेगा. साथ ही देश के वर्तमान हालात पर बोलते हुए कहा कि आज के युवाओं में राष्ट्रवाद की कमी देखी जा रही है.

वहीं अमिताभ चौधरी ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् को शुभकामना देते हुए कहा कि अधिवेशन के माध्यम से रांची में संपूर्ण भारत का नजारा देखने को मिलेगा. प्रभात खबर डॉट कॉम से बातचीत करते हुए अमिताभ चौधरी ने कहा की इस अधिवेशन से राज्य के युवाओं को काफी लाभ होगा साथ ही ABVP के माध्यम से देशहित और समाजहित में नये कार्य की शुरुआत होगी. एक-दूसरे की कला और संस्कृति से रूबरू होने का अवसर प्राप्त होगा. उन्होंने कहा की इस तरह का आयोजन छात्र हित में एक महत्वपूर्ण कदम होगा

प्रेस वार्ता के दौरान मौजूद समिति के महामंत्री भानु प्रकाश जालान ने कहा कि यह अधिवेशन विविधता में एकता की एक झलक होगी, जहां देशभर के विभिन्न क्षेत्रों से आये लोग अपनी संस्कृति की झलक प्रस्तुत करेंगे. साथ ही विभिन्न क्षेत्रों से आये हुए लोगों को झारखण्ड की विशिष्ट परंपरा व संस्कृति से अवगत कराया जायेगा.

 

Leave a Reply