पूज्य सिंधु समाज के अध्यक्ष बने कैलाश लालवानी

अनूपपुर। सिंधी समाज अमलाई के तत्वधान में बैठक का आयोजन किया गया, जहां पूज्य सिंधु समाज के अध्यक्ष के रूप में संभाग के वरिष्ठ पत्रकार व समाजसेवी कैलाश लालवानी को नियुक्ति किया गया है। गौरतलब हो कि लगभग दो दशकों से अध्यक्ष रहे किशनचंद छगानी के उम्रदराज होने के बाद समाज का बागडोर के लिए युवाओं को मौका दिया गया है। पूज्य सिंधु समाज के सचिव के रूप में दीपक छगानी, कोषाध्यक्ष अजय वाधवानी व उपाध्यक्ष प्रताप धमेंजा को बनाया गया है।
समाज को दिशा देने करेंगे कार्य
बैठक में नवनियुक्ति पदाधिकारियों ने कहा कि हमारा हर कार्य समाज को सही दिशा देने व गति देने के लिए रहेगा। सकारात्मक ऊर्जा के साथ पूज्य सिंधु समाज आगे बढे यही हमारा प्रयास रहेगा। नवनियुक्ति अध्यक्ष कैलाश लालवानी ने बताया कि समाज के साथ-साथ सिंधी भाषा को प्राथमिकता मिले इसके लिए भी हम प्रयास करेंगे। समाज का हर तबका भाषा को चयन करे व उसे आगे बढाने में मदद करें, तांकि आने वाले पीढियों को सिंधी भाषा से लगाव हो और उसे अपने मूल भाषा की तरह प्रेम करें।
संभागभर से दी गई बधाईयां
संभाग के वरिष्ठ पत्रकार व समाजसेवी कैलाश लालवानी व उनकी नव नियुक्ति टीम में पूज्य सिंधु समाज से सचिव दीपक छगानी, कोषाध्यक्ष अजय वाधवानी व उपाध्यक्ष प्रताप धमेजा को संभागभर के लोगों ने बधाईयां प्रेषित की है। लोगों ने उनके इस नियुक्ति से हर्षित होते हुए कहा कि निश्चित ही समाज में युवाओं को मौका देकर एक प्रेरणा दी गई है, तांकि हर युवा अपने-अपने समाज में आगे आकर यह बागडोर संभाले तांकि देश के हर समाज का विकास हो सके और युवा राष्ट्र हित व समाज हित का कार्य कर सकें।