बिहार : दूसरे अभ्यर्थी की जगह परीक्षा देनेवाले 27 धराये

गया : ग्रामीण बैंक क्लर्क ग्रेड की मुख्य परीक्षा में बड़े स्तर पर गड़बड़ी के संकेत मिले हैं. रविवार को चंदौती थाना क्षेत्र के सिद्धि विनायक कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में परीक्षा की पहली पाली में दूसरे अभ्यर्थी के स्थान पर परीक्षा दे रहे 27 युवकों को पुलिस की मदद से पकड़ा गया, जबकि एक मौके से भाग निकला. कौन, किसके स्थान पर परीक्षा दे रहा था, यह खुलासा नहीं हुआ है.

ग्रामीण बैंक के अधिकारी व पुलिस आरोपितों पूछताछ कर रही है. देर शाम तक आरोपितों को पुलिस के सुपुर्द नहीं किया गया था. जानकारी के अनुसार, ग्रामीण बैंक के क्लर्क ग्रेड की मुख्य परीक्षा शहर में दो केंद्रों पर हो रही थी. सिद्धि विनायक कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में 130 अभ्यर्थियों को परीक्षा में शामिल होना था, लेकिन 22 अनुपस्थित रहे. इसी बीच ग्रामीण बैंक का उड़नदस्ता परीक्षा केंद्र पर पहुंचा. एक अभ्यर्थी पर शक हुआ, तो पता चला कि वह किसी दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहा है.

इस बीच दस्ता के अधिकारियों के पास फोन आया कि परीक्षा केंद्र में बड़ी संख्या में युवक दूसरे अभ्यर्थियों के स्थान पर परीक्षा दे रहे हैं. पुलिस टीम को बुलाकर जांच की गयी, तो 28 युवक दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते पाये गये. पुलिस ने 27 आरोपितों को हिरासत में ले लिया, जबकि एक फरार हो गया.

इंस्टीट्यूट की भूमिका पर उठे सवाल : ग्रामीण बैंक के आरएम विभाकर झा ने बताया कि परीक्षा हॉल में अभ्यर्थियों की सीटिंग का अरेंजमेंट परीक्षा केंद्र में कार्यरत कर्मियों को करना होता है. 28 अभ्यर्थियों को दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते पकड़े जाने पर इंस्टीट्यूट की भूमिका को भी सिरे से खारिज नहीं किया जा सकता.

(साभार : प्रभात खबर)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *