GST के लिए देश मांग सकता है जेटली से इस्तीफा : यशवंत सिन्हा

अहमदाबाद : अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर अपनी ही सरकार पर निशाना साध रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने एक बार फिर वित्त मंत्री अरुण जेटली पर प्रहार किया है। उन्होंने कहा है, ‘खामियों भरे जीएसटी को लागू करने के लिए देश जेटली के इस्तीफे की मांग कर सकता है।’ वह मानते हैं कि जेटली गुजरात के लोगों के लिए एक बोझ हैं। दरअसल, जेटली गुजरात से ही राज्यसभा के सदस्य हैं।

यहां मीडिया से बात करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने जीएसटी के हर पहलू पर अच्छे से विचार किए बिना ही उसे लागू कर दिया। पूर्व वित्तमंत्री ने कहा, ‘देश की अर्थव्यवस्था को बहुत ही कम समय में नोटबंदी और जीएसटी के रूप में दो बड़े झटके दिए गए।’ ‘लोकशाही बचाओ आंदोलन’ के कार्यकर्ताओं के न्यौते पर सिन्हा विधानसभा चुनाव की ओर बढ़ रहे गुजरात पहुंचे हैं। उन्होंने देश की अर्थव्यवस्था और जीएसटी व नोटबंदी के असर पर खुलकर अपने विचार रखे।

एक सवाल के जवाब में वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा, ‘हमारे वित्त मंत्री गुजरात से नहीं हैं, लेकिन वह गुजरात से राज्यसभा के लिए चुने गए हैं। वह गुजरात के लोगों पर एक बोझ की तरह हैं। अगर उन्हें यह से नहीं चुना जाता तो किसी गुजराती को यह मौका मिलता।’ उन्होंने कहा, ‘वित्तमंत्री को लगता है कि एक ही व्यक्ति शासन कर सकता है। यह चिट भी मेरी पट भी मेरी जैसा है। जेटली हर चीज का श्रेय ले रहे हैं। यहां तक कि उसका भी जिसे सही तरीके से लागू नहीं किया गया।

अगर जीएसटी की दरों को तय करने में पूरी सावधानी बरती जाती तो इस तरह की विसंगति और अराजकता से बचा जा सकता था।’ वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘वह देश को एक खामियों से भरी कर व्यवस्था में डालने का श्रेय नहीं ले सकते। इस देश के लोग पूरे हक से उनका इस्तीफा मांग सकते हैं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *