चेन्नई सुपरकिंग्स : धोनी इन, सुरेश रैना के लिए जगह नहीं: रिपोर्ट्स

इंडियन प्रीमियर लीग 2018 में खिलाड़ियों को रिटेन करने के लिए आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक होनी है। बीसीसीआई ने प्रत्येक टीम में से 3 खिलाड़ियों को रिटेन करने पर विचार किया है, जिसमें 2 भारतीय ख़िलाड़ी और एक विदेशी ख़िलाड़ी को शामिल किया जा सकेगा।

2018 में होने वाली नीलामी से पहले इस विचार पर फैसला 21 नवंबर को लिया जायेगा। दो साल के प्रतिबन्ध के बाद राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल में वापसी कर रही हैं और दोनों टीमों की निगाहें अपने पुराने खिलाड़ियों को फिर से टीम में शामिल करने पर होगी।

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक से पहले चेन्नई सुपरकिंग्स टीम में महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और फाफ डू प्लेसी को उनके प्रदर्शन के कारण टीम में रिटेन किये जाने की ख़बरें सामने आ रही थी लेकिन हाल ही में जारी हुई तमिल डेली की रिपोर्ट्स के अनुसार सीएसके मैनेजमेंट ने रिटेन पॉलिसी के तहत तीन खिलाड़ियों का चयन कर लिया है, जिसमें सुरेश रैना का नाम शामिल नहीं है।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने पूर्व कप्तान एमएस धोनी और फाफ डू प्लेसी को रिटेन करने के साथ ही चेन्नई के घरेलू ख़िलाड़ी और दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को रिटेन करने का फैसला किया है।

चेन्नई टीम के लिए शानदार बल्लेबाज रहे सुरेश रैना के स्थान पर आर अश्विन को रिटेन किया जायेगा। इसका कारण अश्विन का चेन्नई टीम के लिए घरेलू ख़िलाड़ी होना भी हो सकता है। आईपीएल के 11वें संस्करण में तक़रीबन 500 खिलाड़ियों की बोली लगनी है लेकिन टीम में आइकॉन ख़िलाड़ी बने रहने के लिए गवर्निंग काउंसिल ने 3 खिलाड़ियों को रिटेन करने का विचार किया है।

अब देखना है कि आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाज सुरेश रैना को उनकी पुरानी टीम नीलामी में खरीदती है या कोई और टीम इस दिग्गज खिलाड़ी को खरीदने में कामयाब हो जाएगी। रैना के शानदार टी20 रिकॉर्ड को देखते हुए ये अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं है कि अगर वो नीलामी में शामिल हुए, तो टीमों के बीच उनको शामिल करने के लिए काफी जद्दोजेहद हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *