नीतीश के पास ही रहेगा तीर इलेक्शन सिंबल : चुनाव आयोग

पटना: निर्वाचन आयोग द्वारा नीतीश कुमार की अगुवाई वाली जनता दल (युनाइटेड) को असली पार्टी बताए जाने को नीतीश ने सच्चाई की जीत बताया है. पटना में एक निजी समाचार चैनल के कार्यक्रम में भाग लेते हुए एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि यह सच्चाई की जीत है. उन्होंने कहा कि सच्चाई को बहुत दिनों तक झुठलाया नहीं जा सकता. इस दौरान जदयू के अध्यक्ष नीतीश ने बिना किसी का नाम लिए पूर्व अध्यक्ष शरद यादव पर तंज कसते हुए कहा कि इस दौरान बहुत प्रचार मिला, परंतु अब निर्णय हो गया.

उल्लेखनीय है कि जदयू के बागी नेता शरद यादव को एक बड़ा झटका देते हुए, चुनाव आयोग ने शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाली जदयू को असली पार्टी बताया और पार्टी के चुनाव चिह्न् ‘तीर’ का प्रयोग करने की इजाजत दी.

इस कार्यक्रम में नीतीश ने एक बार फिर गुजरात चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत का दावा करते हुए कहा कि उनका अपना मानना है कि साल 2012 चुनाव से भी भाजपा गुजरात चुनाव में बड़ी जीत दर्ज करेगी.

उन्होंने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से किसी प्रकार के मतभेद होने से इंकार करते हुए कहा कि केंद्र और बिहार सरकार विकास की नीति के साथ चल रही है. ऐसे में कोई मतभेद की बात नहीं है. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि पिछले चार महीने के दौरान कई रुके पड़े कार्यो को गति मिली है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *