चंदखुरी के माता कौशल्या मंदिर परिसर में 8 और 9 अक्टूबर को भी होगी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रंगारंग प्रस्तुति

मानस मंडलियां के मानस पाठ के साथ राम लीला का भी होगा मंचन

रायपुर, 07 अक्टूबर 2021/ ऐतिहासिक और पौराणिक नगरी चंदखुरी 8 और 9 अक्टूबर को भगवान श्री राम की भक्ति में रमी रहेगी। चंदखुरी में राम वन गमन परिपथ के शुभारंभ और माता कौशल्या मंदिर परिसर के सौन्दर्यीकरण और विकास कार्यों के लोकार्पण के अवसर पर आयोजित तीन दिवसीय समारोह के दौरान माता कौशल्या मंदिर परिसर में 8 और 9 अक्टूबर को भी रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ मानस मंडलियां भी अपनी प्रस्तुति देंगी। इस दौरान श्री राम लीला का मंचन भी किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल से प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों दिन दोपहर 2 बजे से रात्रि 8 बजे तक कार्यक्रम होंगे। कार्यक्रम के पहले चरण में अतिथियों के उद्बोधन होंगे। इसके बाद दोपहर 2.30 बजे से सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी जाएंगी, 8 अक्टूबर को भिलाई की स्वामी महिला मानस मंडली की सुश्री नूतन साहू और उनके दल के कलाकार, राजनांदगांव के एकता मानस परिवार के श्री भागवत सिन्हा और साथियों तथा भाटापारा सुन्दरकांड समिति के श्री हरगोपाल शर्मा और उनके दल के कलाकार कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। इसके बाद रिसामा की श्रीराम लीला मंडली के श्री लेखुराम साहू और उनकी मंडली के कलाकारों द्वारा राम लीला का मंचन किया जाएगा।

चंदखुरी के माता कौशल्या मंदिर परिसर में 9 अक्टूबर को अतिथियों के उद्बोधन के बाद दोपहर 2.30 बजे से सीतापुर, सरगुजा की भजन मंडली के श्री सुशील मिश्रा और साथी, देवगढ़, सरगुजा की विष्णुधाम रामायण मंडली के श्री धनुषधारी दास और उनकी मंडली के कलाकार, केरजु, सरगुजा की उत्तेश्वर मानस मंडली के श्री मनोहर धु्रवे और उनके साथी तथा सरगुजा की रामकृष्ण रामायण मंडली के श्री लुकेश्वर प्रजापति और साथी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देंगे। इसके बाद मुम्बई के बाबा सत्यनारायण मौर्य और साथी ‘सुनो रे राम कहानी’ की प्रस्तुति देंगे।