साढ़े तीन साल में नहीं ला सके निवेश, सरकार घूम रही देश ,विदेश : विष्णुदेव

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा है कि भूपेश बघेल साढ़े तीन साल में राज्य में निवेश नहीं ला सकी जबकि उनकी सरकार जनता के पैसे उड़ाकर देश विदेश घूम रही है। औद्योगिक विकास की सभी संभावनाएं इस सरकार ने नष्ट कर दी हैं। निवेश आकर्षित करने के लिए तीन महत्वपूर्ण बिंदु हैं, सुविधा, सुरक्षा और संरक्षण। छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था को आईसीयू में भर्ती कर देने वाली भूपेश बघेल सरकार औद्योगिक विकास के लिए मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने में असमर्थ है।

औद्योगिक विकास के लिए रियासत के रूप में संरक्षण देना इस सरकार की सामर्थ्य के बाहर है। सुरक्षा का तो हाल यह है कि मुख्यमंत्री को नक्सलियों का भय सता रहा है। आम जनता सड़क तो क्या घर में भी सुरक्षित महसूस नहीं कर रही। हर रोज हत्या, अपहरण, लूट, डकैती, दुष्कर्म की वारदातें हो रही है। कोयला की गिरोह स्तरीय चोरी और लूट हो रही है, तब यहां कौन निवेश करने की हिम्मत करेगा?

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल सरकार ने ऐसी औद्योगिक नीति ही नहीं बनाई कि औद्योगिक विकास की दिशा में पहल हो सके। उनकी सरकार विकास में भरोसा ही नहीं करती। भाजपा की सरकार ने औद्योगिक विकास के लिए जो वातावरण तैयार किया था, वह कांग्रेस की सरकार ने चौपट कर दिया। जिस राज्य का मुख्यमंत्री खुद को असुरक्षित बताता है, उस राज्य मे औद्योगिक संस्थानों की सुरक्षा की गारंटी कौन लेगा?

आखिर कोई औद्योगिक संस्थान यहां निवेश करने का जोखिम उठाने क्यों तैयार होगा? निवेश न तो आना है और न इस सरकार को निवेश लाना है। यह सरकार तो हर महीना पंद्रह रोज में पैसों को लेकर केंद्र सरकार को मिन्नतें करती है और ऊपर से आंख भी दिखाती है। भूपेश बघेल के मंत्री सैर सपाटा छोड़कर ये बताए पिछले 42 महीनो में छत्तीसगढ़ में बाहर का निवेश कितना आया?आखिर छत्तीसगढ़ में निवेश की संभावनाओं को शून्य कर छत्तीसगढ़ के लोगो के साथ धोखा कांग्रेस ने क्यों किया है,क्यों सरकार छत्तीसगढ़ को विकास से वंचित रखना चाह रही है?