यूपी इंवेस्टर्स समिट : JIO करेगा 10,000 करोड़ रुपये का निवेश

लखनऊ : यूपी इंवेस्टर्स समिट के दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने उत्तर प्रदेश में 10,000 करोड़ रुपये का निवेश करने का एलान किया है.

इसके साथ ही राज्य में अगले 3 सालों में जियो के जरिए करीब 1 लाख नौकरियां पैदा करने का भी प्लान है. माना जा रहा है कि इससे प्रदेश के युवाओं के लिए अगले सालों में नौकरियों के दरवाजे खुल जाएंगे.

इसके अलावा जियो की तरफ से एलान हुआ है कि वो प्रदेश में राज्य सरकार और एक यूनिवर्सिटी के साथ मिलकर कैम्पस लगाएगी.

मुकेश अंबानी ने यूपी इंवेस्टर्स समिट के दौरान कहा कि देश के सबसे ज्यादा जनसंख्या वाले राज्य को सबसे समृद्ध राज्य बनाने के लिए डिजिटल इंडिया मिशन को बढ़ावा दिया जाना जरूरी है.

इसी के लिए 2 सालों से भी कम वक्त में रिलायंस ने उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में वर्ल्ड क्लास डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर बनाया है. जियो ने पहले ही करीब 40,000 प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष नौकरियों के मौके बनाए हैं और अब ये मौके और बढ़ाने वाला है.

इसके अलावा रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन ने कहा कि अन्य मौके के अलावा जियो वरीयता के आधार पर पूरे यूपी में 2 करोड़ फोन्स मुहैया कराएगा क्योंकि ये राज्य ‘रिलायंस समूह के लिए खास’ है.

उत्तर प्रदेश में निवेशकों को लुभाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश इन्वेस्टर्स समिट 2018 का आयोजन किया है. इस आयोजन का उद्घाटन आज खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया.

इस मौके पर प्रधामंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में परिवर्तन हो रहा है और ये नजर भी आ रहा है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश पूरे देश का ग्रोथ इंजन बन सकता है. यहां संसाधनों की कमी नहीं है, पहले के हालात और अब में फर्क है.

वहीं उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश को बीमारू राज्य से उबारकर देश का सबसे अच्छा प्रदेश बनाना है.

उन्होंने कहा कि किसी भी विकास के लिये सुरक्षा, इंफ्रास्ट्रक्चर, का माहौल होना चाहिये. यूपी सरकार ने इन 11 महीनों में कानून का राज स्थापित किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *