छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान राज्य को सांप्रदायिकता की जद में धकेलने की भाजपा और संघ की साजिश – कांग्रेस

रायपुर/ 01 जुलाई 2022। छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान राज्य के सांप्रदायिकता की जद में धकेलने की भाजपा और संघ की साजिश है। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि उदयपुर की घटना पूरी मानवता को शर्मसार करने वाली घटना है। पूरा देश इस बर्बर घटना के विरोध में एक जुट होकर खड़ा है।

भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस इस आतंकी घटना के आधार पर बंद बुलाकर देश और प्रदेश का माहौल खराब करने का काम कर रहे है। ऐसे बर्बर तत्व और घटनायें देश की एकता और अखंडता को नुकसान पहुंचाने का काम करते है। दुर्भाग्यजनक है कि देश की सत्ता में बैठी हुई भारतीय जनता पार्टी इस घटना के बाद जो आचरण प्रस्तुत कर रही जो बयान दे रही है वह देश की शांति के लिये नुकसान पहुंचाने वाले।

देश की सत्तारूढ़ राजनैतिक दल के नेता देश भर में जैसा बयान दे रहे सर्वथा निंदनीय है। सारा देश उदयपुर की घटना से आहत है, व्यथित है लेकिन कुछ आपराधिक मनोवृत्ति के व्यक्तियों के कृत्यों के आधार पर पूरे देश में माहौल खराब करने बंद आदि बुलाकर घटना के आधार पर सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की राजनीति कर रही।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के द्वारा इस पूरे तनाव की जिम्मेदार भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा के फटकार के बाद यह साफ हो गया कि उदयपुर जैसी बर्बर और अमानवीय घटनाओं की भूल भारतीय जनता पार्टी और उसकी विध्वंसक विचारधारा है।

उच्चतम न्यायालय ने भाजपा प्रवक्ता को फटकार लगाते हुये कहा कि देश में जो हो रहा उसके पीछे जिम्मेदार नुपुर शर्मा है। नुपुर शर्मा भाजपा की अधिकृत प्रवक्ता थी अतः उसके बयान के पीछे भाजपा की संलिप्तता से इंकार नहीं किया जा सकता।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि घटना के बाद हत्यारो को 6 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया गया। घटना की एनआईए जांच कर रही है। फिर भाजपा और उसके सहयोगी संगठन के लोग किस उद्देश्य और मंशा से छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान कर रहे है। भाजपाई छत्तीसगढ़ की शांत और गंगा जमुनी भाई चारे की तहजीव पर प्रहार करने के उद्देश्य से बंद की राजनीति कर रहे है।