बघेल को वोट देना नवाज, अकबर, ढेबर और सौम्या को वोट देने जैसा ही है : भाजपा

रायपुर। छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री/गृह मंत्री विजय शर्मा और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री भरतलाल वर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री और राजनांदगाँव लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल पर तुष्टीकरण और भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर हमला बोला है। श्री शर्मा और श्री वर्मा ने कहा कि भूपेश बघेल को वोट देना यानी नवाज खान, मो. अकबर, एजाज ढेबर को वोट देने जैसा ही है।

कवर्धा में भगवा ध्वज के अपमान, बिरनपुर में भुनेश्वर साहू की बर्बरतापूर्ण हत्या और राजनांदगाँव जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के पूर्व जिलाध्यक्ष नवाज खान के भ्रष्ट कारनामों का हवाला देकर भाजपा नेता द्वय ने दो टूक कहा है कि भूपेश बघेल को वोट देने का सीधा मतलब है कि छत्तीसगढ़ को लूटने वालों को वोट देना, भ्रष्टाचारियों को वोट देना, नवाज खान, अकबर, ढेबर और सौम्या चौरसिया को वोट देना।

प्रदेश के उप मुख्यमंत्री/गृह मंत्री श्री शर्मा ने कहा है कि पाँच सालों तक सरकार चलाते समय कांग्रेस की सरकार भूपेश बघेल ने नहीं, बल्कि मो, अकबर और ढेबर ने चलाई है। अकबर-ढेबर की जो सरकार चली है तो उस समय क्या-क्या अंधेरगर्दी मची थी, यह सब जान रहे हैं। किस तरह से कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति परवान चढ़ी थी, यह भी सब जानते हैं। श्री शर्मा ने कवर्धा में भगवा ध्वज के अपमान की याद दिलाते हुए कहा कि उस समय बहुसंख्यक समाज की भावनाओं व आस्था की सुध लेने वाला कोई नहीं था।

बिरनपुर में मॉब लिंचिंग करके भुनेश्वर साहू की बर्बर हत्या की घटना की भी कोई सुध लेने वाला नहीं था। मुख्यमंत्री रहते हुए भूपेश बघेल और उनके मंत्रियों ने पीड़ितों और परिजनों को कभी नहीं पूछा और सिर्फ वोट बैंक की राजनीति करते रहे, तुष्टिकरण की राजनीति करते रहे। श्री शर्मा ने कहा कि कवर्धा में भगवा का अपमान, बिरनपुर में मासूम भुनेश्वर साहू की बर्बरपूर्वक की गई हत्या बघेल की सरकार के संरक्षण में हुई।

भाजपा प्रदेश महामंत्री श्री वर्मा ने भ्रष्टाचार को लेकर बघेल और उनकी पिछली सरकार को घेरा। राजनांदगाँव जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के पूर्व अध्यक्ष नवाज खान के भ्रष्ट कारनामों का जिक्र करते हुए श्री वर्मा ने कहा कि यह सभी को पता है कि भूपेश बघेल के नवाज खान से बेहद करीबी रिश्ते रहे हैं और कई मामलों में नवाज खान के विरुद्ध मामले भी दर्ज हैं। राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के कई लोगों की जमीन हड़पने के आरोप नवाज पर हैं।

कई लोगों पर अत्याचार करना, गुंडागर्दी करने के आरोप भी नवाज पर लगते रहे हैं और यह चर्चा का विषय रहा कि भूपेश बघेल का संरक्षण होने की वजह से उन पर कोई कार्रवाई नहीं होती। इसी प्रकार भूपेश बघेल की उप सचिव रही सौम्या चौरसिया का भी नाम भ्रष्ट कारनामों के चलते चर्चा में है। 16 महीने से जेल में बंद सौम्या चौरसिया की भूपेश बघेल वकालत करते रहे हैं जिस पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं।

श्री वर्मा ने सवाल किया कि प्रदेश में भूपेश बघेल की सरकार के कार्यकाल में छत्तीसगढ़ को लूटने वाला एक तरफ नवाज खान है और दूसरी तरफ सौम्या चौरसिया है, दोनो ही भूपेश बघेल के करीबी है तो क्या ऐसे में भूपेश बघेल को वोट देना मतलब ऐसे लोगो को वोट देना है जिन्होंने छत्तीसगढ़ को लूटा है।