केंद्रीय मंत्री गडकरी के हाथों सम्मानित हुए राजधानी के समाजसेवी जुनैद ढेबर

दिल्ली, 27 अक्टूबर 2021।समाजसेवी जुनैद ढेबर का केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सम्मान किया। एक निजी चैनल के बिल्ड न्यू इंडिया कार्यक्रम में जुनेद शिरकत कर रहे थे। दरअसल समाज सेवा के क्षेत्र में जुनैद के कामकाज की फेहरिस्त काफी लंबी है।

रायपुर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल अंबेडकर अस्पताल में 365 दिन मरीज के परिजनों को मुफ्त में भोजन कराया जाता है। ” दादा की रसोई” नाम से इस भोजनालय का संचालन जुनैद बीते ढाई साल से कर रहे हैं ।

इसके अलावा अपने प्रतिष्ठान वेनिंगटन कोर्ट होटल में समाज के लिए कई कार्यक्रम लेकर भी सामने आए। केरल की बाढ़ में बाढ़ प्रभावितों के लिए अपने मुनाफे का 25 फ़ीसदी हिस्सा ग्राहकों के हाथों ही डोनेट करवा दिया था।

पुलवामा के शहीदों के परिवार जनों को अपने 1 महीने की कमाई का 30% हिस्सा जुनैद ने दान कर दिया था। इतना ही नहीं वैक्सीनेशन प्रोग्राम के लिए लोगों को जागरूक करने जुनैद ने अपने रेस्टोरेंट में वैक्सीनेटेड लोगों को 50 फ़ीसदी डिस्काउंट भी दिया था। समय-समय पर जुनैद वृद्धजनों और वंचित तबके के लिए बहुत से कार्यक्रम भी आयोजित करते हैं समाज सेवा के क्षेत्र में उनके योगदान को देखते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बिल्ड न्यू इंडिया कार्यक्रम में जुनैद का सम्मान किया है।