भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति सम्पन्न,केन्द्र सरकार के उपलब्धियों और प्रदेश सरकार की विफलताओं को लेकर जनता के बीच जाएगी भाजपा

मोदी जी की हर एक योजना समाज के प्रत्येक वर्ग तक विकास परख और सबके विकास को आगे बढ़ा रही हैं : डी. पुरंदेश्वरी

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक शनिवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर रायपुर में सम्पन्न हुई। बैठक में भाजपा केंद्रीय कार्यसमिति के विषयों पर एवं छत्तीसगढ़ प्रदेश के स्थानीय विषय व संगठनात्मक विषयों पर चर्चा की गई एवं आगामी कार्ययोजना को लेकर व्यापक कार्ययोजना तय की गयी। भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में प्रमुख रूप से भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, संगठन माहामंत्री पवन साय,प्रदेश सह प्रभारी नितिन नबीन, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, अजय चंद्राकर, लता उसेंडी, नारायण चंदेल, भूपेंद्र सवन्नी, किरण देव सहित भाजपा प्रदेश पदाधिकारी व कार्यसमिति सदस्य, जिला अध्यक्ष उपस्थित रहे।

कार्यसमिति की बैठक में उदघाटन सत्र को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश प्रभारी व भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री डी. पुरंदेश्वरी ने कहा कि हम सब के लिए यह गर्व का विषय हैं कि हम सभी विश्व की सबसे बड़े राजनीतिक दल के कार्यकर्ता हैं। आज हमारे पास ऐसा नेतृत्व है जो भारत ही नहीं पूरे विश्व में विश्वसनीय हैं। 7 साल में हम पीछे मुड़ कर देखें तो अनेक विकास की योजनाओं को धरातल पर उतार कर हम आगे बढ़ रहे हैं। 2014 में सबका साथ सबका विकास के साथ हम अंत्योदय के लक्ष्य के साथ आगे बढ़े थे। 2014 से आज तक मोदी जी की हर एक योजना समाज के प्रत्येक वर्ग तक विकास परक और सबके विकास को आगे बढ़ा रही हैं। हमने देश का विश्वास जीता इसी लिए हमने नारा दिया सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के साथ आज देश के विकास के लिए आगे बढ़ रहे हैं। कोरोना काल में विश्वभर से पहले हमने लॉकडाउन का निर्णय लिए यह निर्णय सही समय पर सही निर्णय साबित हुआ और इसी लिए कोरोना को रोकने के लिए भारत देश को एक स्टडी का विषय डब्लू.एच.ओ ने बताया यह परिणाम है। देश की जनता के विश्वास का जो उन्होंने मोदी जी पर विश्वास दिखाया लॉकडाउन में पूरा देश मोदी जी के निर्णय के साथ एकजुट होकर खड़ा रहा। कोरोना काल में हर विपरीत परिस्थिति से हमारे नेतृत्व ने मुकाबला किया फेस मास्क से लेकर पीपीई किट, दवाईयां, ऑक्सीजन आदि की ना सिर्फ व्यवस्था बल्कि देश भर में आपूर्ति को लेकर त्वरित निर्णय कर सुनिश्चित किया। गरीब कल्याण योजना से लेकर स्पेशल पैकेज आर्थिक सपोर्ट, कृषि के क्षेत्र में विशेष सपोर्ट, एमएसएमई के लिए विशेष सपोर्ट यह सभी त्वरित निर्णय निश्चित ही करोना काल में देश हित मे त्वरित एवं कारगर निर्णय साबित हुए।

प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी ने कहा कि देश मे आज “भाजपा विरुद्ध ऑल राजनीतिक दल” का वातावरण है। अन्य राजनीतिक दल आज विकास की बात नहीं करते। आज सभी दलों का एक ही लक्ष्य है कि कैसे भी भाजपा को सत्ता से हटाना। छत्तीसगढ़ में भाजपा का वैक्सीन बताया गया। वैक्सीन पर सवाल उठाए गए दुष्प्रचार कर भ्रम फैलाया गया यह सब अलग नैरेटिव हैं भाजपा को नीचा दिखाने का असफल प्रयास साबित हुए। किसान बिल को लेकर भी भ्रम फैलाया जाता हैं राजनीति की जाती हैं पर बात करने कोई आगे नहीं आता केवल राजनीति करने का प्रयास किया जाता हैं। किसान सम्मान निधि, पीएम सिंचाई योजना हो हर मोर्चे पर मोदी सरकार किसान हित में हैं इसी लिए आज किसानों के लिए पेंशन की बात सालों बाद हो रही हैं।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जहाँ भी कांग्रेस की सरकार बनती है, वहां तमाम मााफिया गिरोह हरकत में आ जाते हैं। कांग्रेस में सत्तालोलुपता का तांडव मचा है, ढाई-ढाई साल के फार्मूले के चलते प्रशासन अपनी मनमानी कर रहा है, विकाास और जनकल्याण के काम ठप पड़े हैं, छत्तीसगढ़ में माफिया आतंक और ज्यादतियाँ बेहद बढ़ी हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ‘खानदान’ की चाटुकारिता कर स्वामीभक्ति में खुद को अव्वल बताने के लिए, अपनी कुर्सी बचाने और अन्य राज्यों में कांग्रेस के राजनीतिक स्वार्थ साधने और वोटों की फसल काटने के लिए प्रदेश के खजाने का पैसा लुटा रहे हैं। शासन-प्रशासन के संरक्षण में नशे के सौदागर खुलेआम कानून के राज की धज्जियाँ उड़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अपने राजनीतिक चरित्र के अनुरूप कांग्रेस की प्रदेश सरकार छत्तीसगढ़ में भी अल्पसंख्यकों के बेजा तुष्टिकरण में मशगूल है और शांति की तपोभूमि छत्तीसगढ़ में बहुसंख्यकों और उनकी धार्मिक आस्थाओं के साथ क्रूर खिलवाड़ कर रही है। प्रदेश में धर्मांतरण और लव जिहाद के लगातार सामने आ रहे मामले चिंताजनक हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में लगातार बढ़ते अपराधों को लेकर भी भाजपा मुखर होकर प्रदेश सरकार को आगाह करती रही है। बढ़ते अपराधों की पुष्टि एनसीआरबी की रिपोर्ट भी करती रही है, जिसे डीजीपी को हटाकर मुख्यमंत्री बघेल ने स्वीकार कर लिया है। उन्होंने ने कहा कि जब तक सत्तापक्ष का दृष्टिकोण नहीं बदलेगा, व्यवस्था नहीं सुधर सकती।

भाजपा प्रदेश सह प्रभारी नितिन नबीन ने कहा कि सड़क पानी बिजली सहित स्थानीय जनता से जुड़े मुद्दों पर जोर दे कर उठाने और छोटे छोटे मुद्दों को चिन्हित कर उठाने की आवश्यकता हैं। मोर्चों को टास्क देते हुए उन्होंने आजादी के अमृत महोत्सव को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम बनाने कहा। उन्होंने नगरीय निकाय चुनाव की दृष्टि से भी स्थानीय मुद्दों और राजनीतिक सामाजिक दृष्टि से मूल्यांकनपरक रणनीति पर कार्य करने जोर पर जोर देने कहा।

भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के समापन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि हम सभी के लिए गर्व का विषय है कि विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी जैसा नेतृत्व हमारे पास है। आने वाले चुनाव की तैयारी के लिए आधार अर्थात बूथ कमिटी, शक्ति केंद्रों की मजबूती और सरल पोर्टल की शत प्रतिशत तैयारी को लेकर गंभीरता से आगे बढ़ने और कांग्रेस को उखाड़ फेंकने के संकल्प के साथ अपने-अपने क्षेत्रों में अपने बूथों, शक्ति केन्द्रों में प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलें। धरातल पर पूरी ऊर्जा और विजयी संकल्प के साथ हम सब को उतारना है। भाजपा का आकर्षण जनता के बीच देखते बन रहा है जनता का समर्थन मिल रहा हैं आरंग में 6 हजार कार्यकर्ताओं और जनमानस का हुजूम हजारों लोगों ने भाजपा के साथ आ कर कार्य करने का संकल्प लिया यह दिखाता हैं कि भाजपा के साथ जन जुड़ाव आगे बढ़ रहा है। जन जुड़ाव को और आगे बढ़ाने मुद्दों का चयन कर जनहित के विषयों पर जनजुड़ाव की दृष्टि से प्रहार करना होगा। अनेक मुद्दे हैं युवाओं को लेकर स्थानीय व प्रदेश स्तर पर अनेक मुद्दे हैं, महिलाओं, बुजुर्गों मजदूरों, किसानों सहित हर वर्ग को लेकर स्थानीय व प्रदेश स्तर पर अनेक मुद्दे हैं। स्थानीय मुद्दों का चयन कर आंदोलन खड़ा करना हैं। भ्रष्टाचार बड़ा मुद्दा हैं, डेवलपमेंट के काम ठप पड़े हैं। आजकल तो छत्तीसगढ़ में एक लाइन चल रही हैं कटप्पा ने बाहुबली को धोखा क्यों दिया संदर्भ ढाई ढाई साल का फार्मूला और लगातार का घटनाक्रम यह स्थिति आज छत्तीसगढ़ के कोने कोने में सरकार को लेकर बन चुकी है।

भाजपा संगठन महामंत्री पवन साय ने संगठनात्मक दृष्टि से चर्चा करते हुए सभी जिला अध्यक्षों से वृत्त लिया और आगामी कार्ययोजनाओं को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए एवं संगठन के कार्यों को मण्डल, बूथों व शक्तिकेन्द्रों तक ले जाने एवं कार्यसमिति में तय एजेंडे के आधार पर जिला मंडल व बूथ स्तर तक कार्यों को आगे बढ़ाने कहा साथ ही जिलों की कार्यसमिति की आवश्यक तैयारी के साथ जुटने कहा। उन्होंने आगामी तय जिला कार्य समिति मंडल कार्यसमिति एवं विधानसभा स्तरीय बैठक को लेकर तय समय पर संगठनात्मक कार्योें को तय समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए।

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति बैठक में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने राजनीतिक प्रस्ताव प्रस्तुत किया जिसका समर्थन भाजपा प्रदेश मंत्री विजय शर्मा ने किया। प्रस्ताव का समर्थन भाजपा प्रदेश पदाधिकारियों, कार्यसमिति सदस्यों व जिला अध्यक्षों ने राजनीतिक प्रस्ताव को सर्वसम्मति से किया। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि कवर्धा में जो वातावरण निर्मित हुआ था उसके लिये कांग्रेस की गैरजिम्मेदाराना नीति जिम्मेदार थी। इस पूरे मामले की न्यायिक जांच नहीं होगी तो मुख्यमंत्री निवास के सामने विरोध प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरह से घटनाएं हुई है इसके लिये प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मंत्री व स्थानीय विधायक जिम्मेदार है। इस पूरे प्रकरण में सही समय पर सही फैसला लिया जाता तो परिस्थितियां बेहतर होती। कांग्रेस की सरकार ने समाज को बांट साजिशों के तहत इस घटना को अंजाम देकर अपनी राजनैतिक रोटी सेकनें का प्रयास किया है। नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि इस पूरे मामले की न्यायिक जांच नहीं होगी तो उग्र प्रदर्शन किया जायेगा और मुख्यमंत्री निवास को घेरकर धरना देंगे।

बैठक का संचालन प्रदेश महामंत्री व विधायक नारायण चंदेल व भूपेन्द्र सवन्नी ने किया तथा आभार प्रदेश महामंत्री किरणदेव ने व्यक्त किया। प्रदेश कार्यसमिति बैठक में पूर्व सांसद नंदकुमार साय, राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम, सांसद अरूण साव, गोमती साय, संतोष पाण्डेय, मोहन मंडावी, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, विधायक बृजमोहन अग्रवाल, पुन्नुलाल मोहले, ननकी राम कंवर, शिवरतन शर्मा, राजनीश सिंह, रंजना साहू, डमरूधर पूजारी, पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल, प्रेम प्रकाश पाण्डेय, राजेश मूणत सहित प्रदेश पदाधिकारी, कार्यसमिति सदस्य व सभी जिलाध्यक्ष शामिल हुए।