एशिया कप : भारत ने पाकिस्तान को 9 विकेट से हराया

भारत

नई दिल्ली। एशिया कप के सुपर फोर में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया। इस मैच में भारत ने शिखर धवन व रोहित शर्मा की शतकीय पारी के दम पर पाकिस्तान को 9 विकेट से हरा दिया।

इस मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने शोएब मलिक की अर्धशतकीय पारी के दम पर निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट पर 237 रन बनाए।

इंडिया को ये मैच जीतने के लिए 238 रन बनाने थे जिसे टीम इंडिया ने 9 विकेट शेष रहते ही बना लिया। भारतीय टीम ने 39.3 ओवर में एक विकेट पर 238 रन बनाए।

यह विकेटों के लिहाज से वनडे क्रिकेट में इंडिया की पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़ी जीत है। इस जीत के साथ भारत ने फाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली। इस मैच में शिखर धवन को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में भारत को पहला विकेट शिखर धवन के तौर पर गिरा। धवन ने 100 गेंदों का सामना करते हुए 114 रन बनाए। वो रन आउट हो गए।

पहले विकेट के लिए धवन और रोहित के बीच 210 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी हुई। कप्तान रोहित शर्मा ने 119 गेंदों पर 111 रन की नाबाद पारी खेली। अंबाती रायडू भी 12 रन बनाकर नाबाद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *