न्यूयॉर्क में कोर्ट मैरिज के बाद माशूका का भोपाल में मर्डर, शव को घर में दफनाया

भोपाल :दोस्ती, मोहब्बत और शादी के बाद प्रेमिका से पत्नी बनी युवती के कत्ल का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. आरोपी पति ने हत्या के बाद पत्नी की लाश को घर में ही दफन कर उसके ऊपर खुद ही सीमेट-क्रांकीट का चबूतरा बना दिया.

मामला मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का है. यहां पश्चिम बंगाल पुलिस अपने राज्य के बाकुरा जिले में रहने वाली आकांक्षा श्वेत की तलाश में पहुंची थी. आकांक्षा के पिता ने बाकुरा जिले में अपनी बेटी के लापता होने का केस दर्ज करवाया था.

आकांक्षा के पिता ने पुलिस को बताया था कि आकांक्षा किसी उदय दास नाम के युवक के साथ भोपाल के गोविंदपुरा थाना क्षेत्र में रह रही है. इस सूचना के आधार पर बाकुरा पुलिस का एक दल राजधानी पहुंचा.

स्थानीय पुलिस की मदद से साकेत नगर इलाके में उदय दास का पता लगाया गया, जिसके बाद उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया. पुलिस के कड़ाई से पूछताछ करने पर उदय दास ने आकांक्षा की हत्या कर घर में ही चबूतरा बनाकर उसे दफनाने की बात कबूल कर ली.

इसके बाद पुलिस ने गुरुवार शाम से चबूतरे को तोड़ने का काम शुरू किया. बहुत मजबूत तरीके से बनाए गए चबूतरे को तोड़कर लाश निकालने के लिए पुलिस को कई घंटे तक मशक्कत करनी पड़ी. आधी रात के बाद लाश को बाहर निकाला जा सका.

आरोपी ने बताया कि वह और आकांक्षा 2007 से एक-दूसरे से परिचित थे. शुरूआती पहचान दोस्ती और फिर प्यार में बदल गई. आरोपी की माने तो दोनों ने वर्ष 2015 में अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में कोर्ट मैरिज कर ली थी.

शादी के बाद कुछ दिनों तक तो दोनों के बीच सब कुछ ठीक चला, लेकिन बाद में आपस में झगड़े होने लगे. उदय ने झगड़े से तंग आकर आकांक्षा की हत्या कर दी और अपना जुर्म छिपाने के लिए घर में ही चबूतरा बनाकर शव को दफना दिया.

आरोपी की मां मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में डीएसपी रह चुकी हैं. वहीं, पिता बीएचईएल में जॉब करने के बाद रिटायर हुए थे. आरोपी अपने माता-पिता से अलग रहता है.

Leave a Reply