मोदी बताएं कितने वादे किए पूरे : मायावती

मायावती

सोनभद्र। बसपा अध्यक्ष मायावती ने कहा कि राज्य विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान नये नये वायदे करने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उत्तर प्रदेश की जनता को बताना चाहिये कि उन्होंने पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान किए गए कितने वायदों को पूरा किया।राबर्टसगंज के मंडी परिषद मैदान में जनसभा को सम्बोधित करते हुए मायावती ने कहा कि प्रधानमंत्री लच्छेदार भाषण देकर जनता को गुमराह कर रहे हैं। देश में घी-दूध की नदियां बहाने का दावा कर रहे हैं। जब भाजपा की प्रदेश में सरकार थी तो क्यों नहीं दूध-घी की नदियां बहीं। मोदी जी ने पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान जनता से बडे-बडे वायदे किये थे, जरा बतायें, कितने वायदे पूरे किए। जनता से झूठे वायदे न करें, वह सब जानती है।उन्होंने कहा कि केन्द्र के नोटबंदी के फैसले से गरीबों का काफी नुकसान हुआ है। छोटे उद्योगधंधे प्रभावित हुए हैं। केन्द्र में भाजपा सरकार बने तीन साल होने वाले हैं मगर विदेश से कालाधन अब तक नही ला सके हैं। लोगबाग इसीलिए भारतीय जनता पार्टी को अब भारतीय ‘जुमला पार्टी’ कहने लगे हैं।

मायावती ने कहा कि जो देश नहीं संभाल पा रहा है, वह प्रदेश क्या संभालेगे। भाजपा साम, दाम, दण्ड और भेद सभी फार्मूले अपना कर चुनाव में जीत हासिल करने की कोशिश कर रही है। लेकिन इसका यह सपना कभी पूरा नहीं होगा। भाजपा गरीब, शोषित, दलित और पीडितों की हितैषी नहीं है। यह आरक्षण खत्म करना चाहती है। भाजपा से ब्याज समेत बदला लेने का समय आ गया है। जनता उसे उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में मजा चखा देगी। गैस सिलेण्डर के दाम समय-समय पर बढाना अनुचित फैसला है। भाजपा अन्दर ही अन्दर अपनी हार स्वीकार कर चुकी है।
प्रदेश में सत्तारूढ समाजवादी पार्टी(सपा) पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि अपराध और अवैध खनन को बढावा देने वाली सरकार के दिन अब खत्म हो गए। सपा सरकार अपने कार्यकाल में चारों तरफ से विफल रही है। कानून व्यवस्था ध्वस्त है। चुनाव के बाद सपा आक्सीजन पर चली जायेगी। कांग्रेस पूर्वांचल के लोगों को गंदगी बताती है। मायावती ने कहा कि सपा की सरकार बनने पर जंगलराज खत्म होगा। माफिया जेल के अंदर होंगे और प्रदेश में कानून का राज फिर से स्थापित होगा।

जेल में बन्द बेकसूर लोग छोडे जायेंगे। किसानों के बकाया धनराशि का भुगतान कराया जायेगा। पुरानी जन कल्याण की योजनाओं को फिर से बहाल किया जायेगा। लोगों को बेरोजगारी भत्ता नहीं, सीधे रोजगार के अवसर उपलब्ध कराये जायेंगे। युवाओं को रोजगार के लिए विशेष कदम उठाये जायेंगे। लोगों को लैपटाप नहीं सीधे मदद दी जायेगी। किसानों के एक लाख रूपये तक के कर्ज माफ होंगे। आदिवासी लोगों के विकास के लिए पूरा ध्यान दिया जाएगा।
बसपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश की जनता ने अब गोद लिये बेटे नरेन्द्र मोदी को गुजरात भेजने और अपनी बेटी को आशीर्वाद देने का मन बना लिया है। बसपा सरकार आते ही मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ सपा के बबुआ (अखिलेश यादव) के भी बुरे दिन आने वाले है। भाजपा और सपा गरीबों के पैसे से मीडिया को देकर झूठा प्रचार करा रही है।उन्होने कहा कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने पुत्र मोह में पड़कर अपने भाई शिवपाल यादव को बदनाम करने का काम किया। वे लोग चुनाव में सरकार को नुकसान पहुंचाने का काम करेंगे,पार्टी दो खेमे में बंट गई है।बसपा अध्यक्ष ने जनता को आगाह किया कि अगर उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनती है तो पूरे प्रदेश में राष्ट्रीय सेवक संघ(आरएसएस) का एजेन्डा लागू होगा। आरक्षण खत्म होगा, सांप्रदायिक ताकत देश को कमजोर करने का काम करेगी।

Leave a Reply