शहीद पंकज विक्रम को दी बृजमोहन-सुनील सोनी ने श्रद्धांजलि

रायपुर- शहीद पंकज विक्रम की शहादत दिवस पर वरिष्ठ भाजपा नेता एवं रायपुर दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल एवं रायपुर सांसद सुनील सोनी ने आज उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। नेता द्वय ने कैथलिक कब्रिस्तान पहुंचकर शहीद पंकज विक्रम की कब्र पर पुष्प चक्र अर्पित किया और परिजनों से भी भेट की। पश्चात पेंशन बाड़ा चौक स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए उनके त्याग और तप को याद किया।
इस अवसर पर आयोजित संक्षिप्त कार्यक्रम में उपस्थित गणमान्य नागरिकों को संबोधित करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि 22 वर्ष पहले रायपुर शहर के लाडले सपूत लेफ्टीनेंट कर्नल पंकज विक्रम शांति सेना के रूप में श्रीलंका भेजे गए सैनिकों का नेतृत्व कर रहे थे। जहा देश की सेवा करते हुए अपने प्राणों की आहुति दे दी। उन्होंने कहा कि आज हम नागरिकों को देश के लिए अपनी जान देने की जरूरत नही है पर एक अच्छे नागरिक के कर्तव्यों को पूरा कर ले यही देश की सच्ची सेवा होगी।
सांसद सुनील सोनी ने कहा कि शहीद पंकज विक्रम पेंशन बाड़ा स्कूल से पढ़कर निकलकर आर्मी में अफसर बने । वे चाहते तो किसी और फील्ड को चुन सकते थे। परंतु एक देशभक्ति का जज्बा उनमें था इसी कारण उन्होंने इस राह को अपनाया। अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए उन्होंने अपनी जान गवा दी और शहीद हो गए। परंतु उनकी यादें, उनकी देशभक्ति का जज्बा हम भारतवासियों को अपनी मातृभूमि के लिए कुछ कर गुजरने प्रेरित करता रहेगा। इस अवसर पर उनकी याद में पेंशन बड़ा में वृक्षारोपण भी किया गया।
इस कार्यक्रम में श्रम कल्याण मंडल की पूर्व उपाध्यक्ष सुभाष तिवारी,राजेश जैन,सचिन मेघानी आदि उपस्थित।

Leave a Reply