शिवराज सिंह ने राहुल को ‘रणछोड़ दास गांधी’ कहा

पणजी : मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता शिवराज सिंह ने राहुल को ‘रणछोड़ दास गांधी’ कहा है. उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को ‘रणछोड़ दास गांधी’ करार दिया, जिन्होंने लोकसभा चुनाव में मिली शिकस्त के बाद पार्टी को ‘परित्यक्त’ कर दिया है, जब वह सबसे मुश्किल दौर से गुजर रही है. इसके साथ ही शिवराज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की तुलना भगवान कृष्ण और अर्जुन से कर डाली है.

कांग्रेस के अनुच्छेद-370 पर भ्रमित होने का दावा करते हुए उन्होंने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से इस मुद्दे पर बयान जारी करने की मांग की. चौहान ने यहां अयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा, जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने के केंद्र के ऐतिहासिक फैसले पर कांग्रेस नेता अलग-अलग सुर में बोल रहे हैं, जबकि सोनिया गांधी इस मामले पर चुप हैं. कांग्रेस इस बात को लेकर भ्रमित है कि आखिर केंद्र के फैसले पर किस तरह की प्रतिक्रिया दी जाये.

कांग्रेस की बागडोर एक बार फिर सोनिया गांधी को देने पर उन्होंने कहा कि पार्टी यह सुनिश्चित करने में जुटी है कि संगठन पर एक ही परिवार का एकाधिकार कमजोर न हो. चौहान ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की गलत नीतियों को जम्मू-कश्मीर और पूर्व पुर्तगाली उपनिवेश गोवा के लोगों की पीड़ा के लिए जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा, नेहरू की गलत नीतियां भारत की आजादी के बाद भी वर्षों तक गोवा के पुर्तगाली उपनिवेश बने रहने के लिए जिम्मेदार रहीं.

इतना ही नहीं शिवराज ने जम्मू-कश्मीर पर केंद्र के फैसले को लेकर मोदी और शाह की प्रशंसा करते हुए चौहान ने कहा, देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है. वे कृष्ण और अर्जुन की तरह देश को आगे ले जाने में व्यस्त हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *