सिमी के 8 आतंकी भोपाल जेल से गार्ड का मर्डर कर फरार

simiभोपाल :प्रतिबंधित संगठन इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) के आठ आतंकवादी मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित केंद्रीय जेल की सुरक्षा में सेंध लगाकर आज तड़के फरार हो गए। आतंकवादियों ने कड़ी सुरक्षा वाली इस जेल में भागने से पहले एक जेल कर्मचारी की हत्या कर दी और एक अन्य के हाथ पैर बांध दिए।

पुलिस और जेल सूत्रों ने बताया कि आठ आतंकवादियों ने जेल की मजबूत सुरक्षा को सेंध लगायी और रात्रि लगभग साढे तीन बजे जेल से भाग निकले। आतंकवादियों ने ओढने वाले चादरों की मदद से दीवार फांदी और एक स्थान पर दरवाजा का कुंदा भी तोड़। बताया गया है कि जेल में लगभग दो दर्जन सिमी कैदी बंद हैं और उनमें से आठ भागने में सफल हो गए। यह आठों काफी खतरनाक और शातिर आतंकवादी माने जाते हैं। यह भी आशंका है कि आतंकवादी आसपास के इलाकों में छिपे हो सकते हैं।

इस बडी वारदात के बाद पूरी सरकार और पुलिस महकमा सक्रिय हो गया। गुप्तचर ब्यूरो के साथ ही आतंकवादी निरोधक दस्ता (एटीएस) और पुलिस की अन्य शाखाओं के अधिकारी भी सक्रिय हो गए। राजधानी भोपाल में भी जगह जगह तलाशी अभियान छेडा गया है। यह जेल शहर के बाहरी इलाके में स्थित है और आतंकवादी जेल से निकलकर करोंद बायपास क्षेत्र में भाग निकले।

Leave a Reply