कांग्रेस सरकार के 5 सालों में चमकी किसानों की किस्मत : भूपेश बघेल

दिनांक 27 अक्टूबर 2023 पाटन : दुर्ग जिले के अटारी-पाटन स्थित डॉ खूबचन्द बघेल सभागार में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आमसभा को संबोधित किया। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि भाजपा के 15 साल की सरकार में किसानों की दुर्दशा किसी से छिपी नहीं है। कांग्रेस की सरकार ने किसानों को धान का सर्वाधिक दाम दिया जिससे किसानों की आर्थिक स्थिति लगातार मजबूत हो रही है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस सरकार की कर्ज माफ़ी की घोषणा से भाजपा नेताओं को तकलीफ हो रही है। हमारी सरकार ने पहले भी 9500 करोड़ रुपये की कर्जमाफ़ी की है और फिर से सरकार में आने पर कर्जमाफ़ी करेंगे।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सपनों के अनुरूप गांवों का हो रहा विकास

आमसभा में मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि हमारी सरकार ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के सपनों के अनुरूप गांवों का विकास किया है। कांग्रेस सरकार की योजनाओं से ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती मिली है।

सभी वर्ग के बच्चों को मिल रही बेहतर शिक्षा

मुख्यमंत्री ने आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार ने स्वामी आत्मानंद स्कूलों से सभी वर्ग के बच्चों को उत्कृष्ट शिक्षा देने का काम किया है। आज इन स्कूलों में लगभग 4 लाख बच्चों को निःशुल्क शिक्षा मिल रही है। कांग्रेस सरकार की शिक्षा क्रांति की पूरे देश में चर्चा हो रही है।

खेती को बनाया लाभदायक

जनसभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने खेती-किसानी को लाभदायक बनाया है। कांग्रेस सरकार की नीतियों और योजनाओं से ना केवल किसान बढ़े है बल्कि खेती का रकबा भी बढ़ा है। अब हमारी सरकार आने वाले सालों में पशुपालन को भी लाभदायक बनाने के लिए ठोस कदम उठाएगी।

हम लड़ रहे छत्तीसगढ़िया अस्मिता की लड़ाई

आम सभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने छत्तीसगढ़ की संस्कृति, परंपरा और तीज-त्यौहारों को सहेजने की दिशा में कार्य किया जिससे छत्तीसगढ़िया स्वाभिमान बढ़ा है। हमारी सरकार छत्तीसगढ़िया अस्मिता को बचाने की लड़ाई लड़ रही है।