इटावा में मिले 26 गोवंश के शव, दम घुटने से हुई थी मौत

इटावा
उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में सोमवार को एक नहर के पास 26 मवेशियों का शव मिलने के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। जिले के जसवंतनगर थानाक्षेत्र के कचौरा बाईपास के पास पुलिस ने 26 गोवंश के शव बरामद किए, जिसके बाद एसडीएम के आदेश पर सभी का पोस्टमॉर्टम कराया गया।

पुलिस के मुताबिक, जिन मवेशियों का शव बरामद किया गया उन सभी के मुंह बंधे हुए थे और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी इनकी मौत का कारण दम घुटना बताया गया। घटना के बाद गांव के प्रधान के पति ने पुलिस को अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी।

जानकारी के अनुसार, सोमवार सुबह स्थानीय ग्रामीण सदानंद मिश्रा ने यहां नहर की पटरी से गुजरते वक्त इन गोवंश के शव को देखा था। इसके बाद उन्होंने तत्काल प्रशासन और पुलिस को इसकी जानकारी दी। सूचना पर हरकत में आते हुए एसडीएम जसवंतनगर ज्योत्सना बंधु, क्षेत्राधिकारी जसवंतनगर उत्तम सिंह, तहसीलदार रामानुज, अधिशासी अधिकारी रामेन्द्र सिंह समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

एसडीएम के आदेश पर किया गया पोस्टमॉर्टम
इसके बाद जेसीबी और क्रेन की मदद से पशुओं के शव को यहां से हटाकर इन्हें पोस्टमॉर्टम के लिए ले जाया गया। एसडीएम के आदेश पर तीन पशु चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ की टीम ने गोवंश का पोस्टमॉर्टम कराया और फिर सभी मवेशियों को गड्ढे में दफन किया गया।

2-3 दिन पहले मौत होने की आशंका
घटनास्थल पर मौजूद डॉ. अनिल कंसल ने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर यह माना जा रहा है कि मवेशियों की मौत 2-3 दिन पूर्व दम घुटने से हुई थी। उन्होंने बताया कि मृत पाए गए सभी मवेशियों के मुंह बंधे हुए थे। वहीं पुलिस क्षेत्राधिकारी उत्तम सिंह ने बताया कि प्रधान पति जगसौरा सदानंद मिश्रा की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और अधिकारी इस केस की जांच कर रहे हैं।

Source: Uttarpradesh Feed By RSS

Source: Uttarpradesh

Leave a Reply