किरंदुल में अपना लोहा मनवा कर मृणाल राय बने लौहनगरी किरंदुल के नगरपालिका अध्यक्ष

● छत्तीसगढ़ीयाँ राजगीत के साथ हुआ पदभार कार्यक्रम का आग़ाज़ ।

● नवनियुक्त अध्यक्ष ने कहा कि स्वास्थ्य, शिक्षा और आवास होगी हमारी प्राथमिकता ।
● वार्डवासियों के मांग के अनुरूप होगा वार्ड का कार्य ।
● ज़मीनी स्तर पर कार्यो का सही क्रियान्वयन हेतु सभी वार्डो में बनाये जाएंगे पार्षद कार्यालय ।

किरंदुल,हाल ही में सम्पन्न हुए नगरी निकाय चुनाव में कांग्रेस ने अपना डंका बजा दिया और उसी क्रम में किरंदुल नगरपालिका में भी 18 वार्डो में से 10 वार्डो पर कांग्रेस ने कब्जा किया और दो निर्दलीय पार्षद का साथ । किरंदुल के नगरपालिका बनने से लेकर आज तक में पहली बार लौह नगरी में कांग्रेस की सरकार बनी है और जिसकी कमान मृणाल राय को सौंपी गई ।
किरंदुल को अपना नगरपालिका अध्यक्ष मिलने की खुशी चारो तरफ नज़र आ रही थी । मौका था किरंदुल नगरपालिका के समस्त नव निर्वाचित अध्यक्ष एवं पार्षदगण के कार्यभार ग्रहण समारोह का । कार्यक्रम में मुख्य रूप से उद्योग एवं आबकारी मंत्री कवासी लखमा जी, बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी जी एवं प्रदेश महासचिव दीपक कर्मा जी की उपस्थित थे । कार्यभार ग्रहण समारोह में मृणाल राय जी ने अपने अध्यक्ष पद और गरिमा की शपथ ली और नगर के विकास एवं खुशहाली का वादा किया । उनके साथ ही बालसिंह कश्यप ने भी उपाध्यक्ष पद की शपथ ली । नगर की जनता के सामने मंत्री लखमा जी ने नगरपालिका की चाबियाँ सौंप कर मृणाल राय को अध्यक्ष का कार्यभार दिया । मृणाल राय ने भी अपने उद्बोधन में कहा कि मेरे कार्यकाल की सबसे पहली प्राथमिकता होगी आमजनता के लिए परियोजना अस्पताल में मुफ्त चिकित्सा उपलब्ध करवाना । भूपेश बघेल के प्रति अपनी आस्था जताते हुए कहा कि हम नगर के आखिरी नागरिक तक विकास पहुचायेंगे । पेयजल, सड़क और बिजली जैसी मूलभूत सुविधाओं पर विशेष ध्यान दे कर कार्य करेंगे ।
मंत्री लखमा जी ने भी सभा संबोधन में कहा कि ये मुख्यमंत्री भूपेश जी नीतियों का ही कमाल है जो जनता हम पे विश्वास कर रही है और हमे नगरी निकायों में जनादेश दिया । मंत्री जी ने आज पट्टा वितरण के तहत जनता में पट्टा वितरण भी किया और उन्होंने जनता को यह भी बताया कि अब स्मार्ट कार्ड से नहीं राशन कार्ड से 500000 तक गरीब बीपीएल परिवार का इलाज किया जाएगा और एपीएल कार्ड वालों को 50000 तक का इलाज किया जाएगा वहीं उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कवासी लखमा का भी 50000 का इलाज मुफ्त होगा क्योंकि मेरे पास एपीएल कार्ड है छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार ने एपीएल कार्ड धारियों को भी या सुविधा दी है । बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी जी ने भी जनता का आभर व्यक्त करते हुए किरंदुल की जनता का धन्यवाद किया और कहा की यह कांग्रेस की नही बल्कि जनता की जीत है जो किरंदुलवासियो ने भूपेश सरकार के प्रति अपनी आस्था बनाये रखा । कार्यक्रम में मुख्यरूप से जिलाध्यक्ष विमल सुराना जी, सत्तार अली जी, अवधेश गौतम जी, वीरेंद्र गुप्ता जी, उड़कुड़े जी, सलीम उस्मान, पूजा साव जी, तपन दास, आर. राजू जी, राहुल महाजन जी, एवं अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे ।

Leave a Reply