छत्तीसगढ़िया दिवस के रूप में मनाएंगे जोगी जन्म जयंती -JCCJ

छत्तीसगढ़िया राज-स्वराज लाने के लेंगे सामूहिक संकल्प

दीनदयाल ऑडिटोरियम में जुटेंगे जनता कांग्रेसी,

अजीत जोगी जयंती समारोह की तैयारी में जुटे जोगी कांग्रेसी

एक व्यक्ति नहीं विषय और विचारधारा थे स्व अजीत जोगी – भगवानू

स्व जोगी ने छत्तीसगढ़ियों के स्वाभिमान को जगाया, छत्तीसगढ़ को देश और दुनिया में एक नया पहचान दिलाया – भगवानू

रायपुर, छत्तीसगढ़, दिनांक 28 अप्रैल 2022। राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री व छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी के संस्थापक स्वर्गीय अजीत जोगी के 76 वीं जयंती 29 अप्रैल को जनता कांग्रेस के द्वारा छत्तीसगढ़िया अधिकार दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया जाएगा। इस अवसर पर राजधानी के भव्य दीनदयाल ऑडिटोरियम में 29 अप्रैल 2022 को समय दोपहर 2 बजे से जयंती समारोह का आयोजन किया गया है। जिसमें प्रदेश भर के जोगी कांग्रेसी जुटेंगे, जोगी जी के अधूरे सपने को पूरा करने और छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़या राज-स्वराज लाने का संकल्प लेंगे।

स्व अजीत जोगी जयंती समारोह को सफल बनाने के लिए प्रदेश भर में जोगी समर्थकों के द्वारा तैयारी की जा रही है अपने सर्वोच्च नेता की याद में शहर भर में बैनर, पोस्टर फ्लैक्स लगाए जा रहे है।

उक्ताशय की जानकारी देते हुए पार्टी के मुख्य प्रवक्ता भगवानू नायक ने कहा स्व अजीत जोगी एक व्यक्ति नहीं बल्कि विषय और विचारधारा थे जिन्होंने छत्तीसगढ़ियों के स्वाभिमान को जगाया और छत्तीसगढ़ को देश और दुनिया में एक नई पहचान दिलाया है। स्व जोगी हमारे बीच नहीं है लेकिन उनके विचार और स्मृतियां हमेशा बनी रहेगी।

अजीत जोगी जयंती समारोह को सफल बनाने की तैयारी में जुटे अजीत जोगी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू ने कहा हम सभी जोगी कांग्रेसियों का सौभाग्य है की छत्तीसगढ़ के सबसे लोकप्रिय नेता जननायक स्वर्गीय अजीत जोगी जी के सानिध्य में काम करने का अवसर मिला। स्व जोगी एक ऐसे व्यक्ति थे जो समाज के अंतिम छोर के अंतिम व्यक्ति की चिंता करते थे और उनका द्वार पीड़ित, शोषित, दबे, कुचले, पिछड़े, गरीब, आदिवासी, मजदूर, किसान सभी वर्गों के लिए चौबीसों घण्टे खुला रहता था और वे उनके न्याय की लड़ाई लड़ते थे।

अजीत जोगी जयंती समारोह में प्रमुख रूप से पार्टी सुप्रीमो श्रीमती डॉ रेणु जोगी, प्रदेश अध्यक्ष श्री अमित जोगी, विधायक दल के नेता वरिष्ठ विधायक श्री धर्मजीत सिंह, विधायक श्री प्रमोद शर्मा, श्रीमती ऋचा जोगी, पार्टी महामंत्री महेश देवांगन अजीत जोगी युवा मोर्चा के अध्यक्ष प्रदीप साहू, पार्टी जिला अध्यक्ष श्री ओमप्रकाश देवांगन, महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष अनामिका पाल, अनुसूचित-जाति विभाग के प्रदेश अध्यक्ष श्री उदय चरण बंजारे, पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष संदीप यदु, सभी प्रदेश पदाधिकारी, सभी जिला अध्यक्ष, पार्षद एवज देवांगन , पार्षद बेदराम साहू, पार्षद डिगेश्वरी देवांगन, महासचिव गजेंद्र देवांगन, अजय पाल, निलेश चौहान सहित सभी मोर्चा प्रकोष्ठ के पदाधिकारी और जोगी कांग्रेसी बड़ी संख्या में उपस्थित रहेंगे।