रमन सिंह बताएं, प्रधानमंत्री से क्या बात हुई?-कांग्रेस

छत्तीसगढ़ के हितों के लिए आवाज उठाई या हमेशा की तरह मौनी बाबा बने रहे

रायपुर/29 अप्रैल 2022। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की अपनी तस्वीर सोशल मीडिया में शेयर किया है। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि रमन सिंह प्रदेश के 15 साल मुख्यमंत्री रहे हैं। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष है, उन्होंने प्रधानमंत्री से मुलाकात किया है तो छत्तीसगढ़ की जनता जानना चाहती है, उन्होंने प्रधानमंत्री से राज्य के हितों के लिये क्या बात किया? छत्तीसगढ़ की जनता को बताना चाहिए कि प्रधानमंत्री के साथ उनकी क्या बात हुई? छत्तीसगढ़ के हितों के संबंध में उन्होंने प्रधानमंत्री से क्या-क्या चर्चाएं की? प्रदेश में किसान बड़ी मात्रा में धान पैदा करते है धान का सही नियोजन राज्य के सामने आने वाले दिनों बड़ी चुनौती बनने जा रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार से धान से एथेनॉल बनाने के लिये अनुमति मांगा है। धान से एथेनॉल बनाने के लिये छत्तीसगढ़ को अनुमति देने के संबंध में रमन सिंह ने प्रधानमंत्री से बात किया अथवा नहीं। यदि बात किया तो प्रधानमंत्री ने क्या आश्वासन दिया रमन सिंह प्रदेश की जनता को बतायें।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि छत्तीसगढ़ को पचपन हजार करोड़ रू. का केंद्र सरकार से लेनदारी है। राज्य का विकास एवं अन्य कार्य इस रुपयों के लिये प्रभावित हो रही है। रमन सिंह ने प्रधानमंत्री से छत्तीसगढ़ के बकाया राशि के लिये क्या अनुरोध किया? गर्मी छुट्टी और त्योहार के सीजन में छत्तीसगढ़ से चलने वाली केंद्र सरकार ने 23 ट्रेनों को रद्द कर दिया। पहले भी 2 साल में छत्तीसगढ़ से चलने वाली लगभग 109 ट्रेनों को बंद किया है। रमन सिंह ने मोदी से राज्य की जनता के हित में पुनः सभी ट्रेनों को चलाने के संबंध में क्या अनुरोध किया और प्रधानमंत्री ने क्या आश्वासन दिया। उनसे राज्य की जनता इस सवाल का भी जवाब जानना चाहती है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि देश में अभी कोयले की विकट समस्या है। छत्तीसगढ़ की स्थिति भी अच्छी नहीं है। कोयले के बारे में उन्होंने बात की या नहीं? इसी तरह और भी अनेक मुद्दे छत्तीसगढ़ के हितों के संदर्भ में है और जनता जानना चाहती है कि उन्होंने प्रधानमंत्री के समक्ष छत्तीसगढ़ की आवाज उठाई या नहीं? या हमेशा की तरह मौनी बाबा ही बने रहे?

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है लेकिन प्रदेश के वरिष्ठ नेता और केंद्र की सत्ता रूढ़ दल के वरिष्ठ पदाधिकारी होने के नाते राज्य की जनता को उनसे यह अपेक्षा है कि वे राज्य के हित में प्रधानमंत्री से जरूर बात किये होंगे। उनको जनता को बताना चाहिये कि उन्होंने इन विषयों पर बात क्यों नहीं किया? उनका प्रधानमंत्री से मुलाकात करना और राज्य के जनता के विषय में चर्चा नहीं करना दुखद है।