जिस समाज के युवा जितने जागरूक, ,ऊर्जावान व समर्पित होंगे स्वाभाविक है वह समाज उतनी ही सफलता के नित नए सोपान गढ़ता रहेगा – कपिल कश्यप

अर्जुनी। छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज अर्जुनी राज के ग्राम सुहेला में स्व.डॉ. तिलक राम वर्मा स्मृति सभास्थल में 1और 2 मई को आयोजित 76 वार्षिक महाअधिवेशन में महामहिम राज्यपाल झारखंड माननीय रमेश बैंस, समाज के गौरव प्रदेश के मुखिया मा.भूपेश बघेल समाज के केंद्रीय अध्यक्ष चोवा राम वर्मा, केंद्रीय महिला अध्यक्ष डोमेश्वरी वर्मा,अर्जुनी राज प्रधान भुनेश्वर वर्मा,और कुर्मी समाज के सभी राज प्रधान व मंचासीन विशिष्ट एवं अतिविशिष्ट ,स्वजातियों को सादर वन्दन करते हुए 2 मई को केंद्रीय अध्यक्ष, राज प्रधानों सभी की उपस्थिति में केन्द्रीय युवाध्यक्ष कपिल कश्यप ने अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए कहा सामाजिक, ऐतिहासिक, धार्मिक, आध्यात्मिक विरासत से समृद्ध छ. ग. म. कु .क्षत्रिय समाज के सेवक को केंद्रीय युवाध्यक्ष का दायित्व सौंपकर समाज ने जो विश्वास जताया है ,मैं अपने आपको आप सबका कृपा पात्र मानकर अभिभूत हूँ।मैं केंद्रीय अध्यक्ष चोवा राम वर्मा,पदाधिकारियों,वरिष्ठ मार्गदर्शकों ,मेरी ऊर्जा के अक्षुण्ण श्रोत ऊर्जावान युवा साथियों, मातृत्व जनों सहित प्रदेश के समस्त सम्माननीय स्वजातियों का हृदय से अभिनंदन,वन्दन आभार व्यक्त करता हूँ ।
मुझे तिल्दा राज में भुत पुर्व युवा अध्यक्ष , पुर्व में प्रदेश युवा कार्यकारिणी सहित विभिन्न सामाजिक संगठनों में सेवाएं प्रदान करते हुए जो प्रेम,सौहार्द्र, आत्मीयता मिली है , मेरे मानस पटल पर चिरकाल तक स्थायी रहेगा।
लगभग 6 माह के कार्यकाल में 02 फरवरी 2022 युवाओं का व्यक्तित्व परिचय सम्मेलन,20फरवरी 2022 को युवा एवं महिला टीम का शपथ ग्रहण समारोह सहित राज अधिवेशनों में सक्रिय भागीदारी प्रमुख है।

भावी कार्य योजनाएं
1.युवा समाज द्वारा अत्याधुनिक तकनीक का उपयोग कर स्वजातियों की संख्या,इतिहास, संगठनात्मक ढाँचे को प्रदर्शित करने के उद्देश्य से लाँच किये गए साफ्टवेयर, पोर्टल की निरंतरता एवं आवश्यकता अनुरूप अद्यतन करना ।2.शीतकालीन युवा खेल महोत्सव का आयोजन।3.समाज में सामूहिक विवाह को बढ़ावा देने अभियान चलाना।4.शैक्षणिक एवं प्रशैक्षणिक शिविरों व कार्यशालाओं के माध्यम से सामाजिक युवाओं को प्रशासनिक सेवाओं के लिए अधिकाधिक प्रोत्साहित करना।
उपस्थित समस्त ममतामयी देवि स्वरूपा मातृशक्ति, ऊर्जावान युवा साथियों आप सभी को केंद्रीय युवाध्यक्ष कपिल कश्यप का सादर वन्दन,यथायोग्य शिष्टाचार।मेरा सौभाग्य है कि मैं इन अनमोल,सुखद क्षणों का साक्षी बनूँगा जिसमें हमारे युवा साथी समाज की नई दिशा और दशा तय करने संकल्प लेंगे।किसी भी संगठन की ताकत,आधार स्तंभ युवा शक्ति होती है ,जिस समाज के युवा जितने जागरूक,गंभीर ,जोशीले ,ऊर्जावान व समर्पित होंगे स्वाभाविक है वह समाज उतनी ही सफलता के नित नए सोपान गढ़ता रहेगा ।
उन्होंने पंक्तियों के माध्यम से व्यक्त किया
“निखरती है मुसीबतों से ही
शख्सियत यारों,जो चट्टानों से न उलझे,वो झरना ही किस काम का”।
विकास की धुरी ,समाज के अक्षुण्ण ऊर्जा के स्रोत युवा शक्ति को आव्हान करता हूँ कि हम सब एक होकर समाज में युवाओं का एक ऐसा संगठन बनाएं कि आने वाली पीढियां इतिहास के पन्नो को पलटे तो उन्हें भी गर्व हो ।
और इसके लिए सिर्फ नजरिया अर्थात सोंच की दिशा में अभूतपूर्व परिवर्तन लाने की आवश्यकता है।
मेरा यथाबुद्धि,यथासंभव प्रयास रहेगा कि समाज की संवैधानिक व्यवस्था तथा पद की गरिमा के अनुरूप एक सभ्य,सुशिक्षित, विकसित समाज नवनिर्माण की दिशा में अपेक्षा के अनुरूप अपने दायित्वों का निष्ठापूर्वक कर सकूँ ,इस आशा और विश्वास के साथ कि सदैव की भाँति आप सभी की ओर से प्राप्त उत्साहवर्धन, मार्गदर्शन शुभ सानिध्य, एवं आशीर्वाद कार्य व सेवा क्षेत्र में निरंतर मेरा पथ प्रशस्त करते रहेंगे ।

फोटो क्रमांक एक- मुख्यमंत्री का सम्मान युवा टीम की ओर से केंद्रीय युवाध्यक्ष कपिल कश्यप मोमेंटो भेंट करते हुए