छत्तीसगढ़ की योजनाओं की देशव्यापी सराहना हो रही

रायपुर/11 मई 2022। छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार की योजनाओं की देश भर में प्रशंसा हो रही है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सुरेन्द्र वर्मा ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी ने तेलंगाना के बाद गुजरात की रैली में छत्तीसगढ़ सरकार की योजनाओं की जमकर तारीफ किया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुजरात के दाहोड में आदिवासी सत्याग्रह रैली को संबोधित करते हुये कहा कि मोदी का गुजरात मॉडल फेल हो चुका है। आज देश के सामने कांग्रेस शामिल छत्तीसगढ़ मॉडल है।

उन्होंने स्वामी आत्मानंद स्कूल योजना की तारीफ करते हुये कहा कि कांग्रेस सरकार छत्तीसगढ़ में गुणवत्ता युक्त सरकारी अंग्रेजी माध्यम के स्कूल खोलकर गरीबो के लिये मुफ्त शिक्षा की व्यवस्था किया है। आत्मानंद स्कूल प्रदेश भर में खोले गये है। इसके पहले राहुल गांधी ने तेलंगाना के वारंगल में रैली को संबोधित करते हुये छत्तीसगढ़ सरकार की किसान ऋण माफी और छत्तीसगढ़ के किसानों से 2500 रू. में खरीदे जा रहे धान योजना की तारीफ करते हुये कहा था कि पूरे देश में छत्तीसगढ़ अकेला ऐसा राज्य है। जहां पर किसानों का धान 2500 रू. में खरीदा जा रहा है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सुरेन्द्र वर्मा ने कहा कि राहुल गांधी ही नहीं छत्तीसगढ़ सरकार की योजनाओं की देश भर में प्रशंशा हो रही है। गोधन न्याय योजना का अध्ययन देश की 9 राज्य सरकारों ने किया। संसद की चार स्थाई समितियों ने गोधन न्याय योजना की तारीफ किया था तथा इसे देश भर में लागू करने की सिफारिश किया। भाजपा की मध्यप्रदेश सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार ने इस योजना को अपने यहां लागू किया है। उत्तर प्रदेश के चुनावी सभा में प्रधानमंत्री मोदी ने भले ही दलीय प्रतिबद्धता के कारण नाम नहीं लिया लेकिन उन्होंने भी छत्तीसगढ़ की गोधन न्याय योजना की तारीफ किया है। आज देश के सामने भूपेश बघेल का छत्तीसगढ़ मॉडल एक नजीर के रूप में सामने आया है।