महापौर एजाज़ ढेबर ने ली एन.जी.ओ. की महत्वपूर्ण बैठक

रायपुर। देश के स्वच्छतम शहर के रूप में रायपुर को पहचान दिलाने नगर निगम के साथ शहर के एन.जी.ओ. महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाएंगे। महापौर श्री एजाज़ ढेबर ने स्वयं सेवी संगठनों की बैठक लेकर स्वच्छता विषयक प्रबंधों के संबंध में विस्तृत विचार विमर्श किया एवं सभी से कहा है कि मोहल्ले व वार्ड स्तर पर स्वच्छता संबंधी जागरूकता कार्यक्रमों में अपनी भूमिका निभाए और उनके प्रयासों को नगर निगम अपना पूरा सहयोग देगा। बैठक में एम.आई.सी. सदस्य श्री सुंदर जोगी, अपर आयुक्त श्री सुनील चंद्रवंशी, उपायुक्त श्री ए.के. हलदार, स्वास्थ्य अधिकारी श्री विजय पांडेय सहित स्वच्छ भारत मिशन की पूरी टीम उपस्थित रही।

नगर निगम के सभाकक्ष में आयोजित इस बैठक में महापौर श्री ढेबर ने इंदौर, चंडीगढ़ जैसे स्वच्छतम शहरों में किए गए प्रबंधों के संबंध में विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि व्यवहार परिवर्तन व स्वच्छता विषयक उपायों में एन.जी.ओ. की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने एन.जी.ओ. पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि जन जागरूकता के लिए हर घर तक पहुंच सुनिश्चित करने सभी संगठन इस वर्ष शहर की स्वच्छता के सभी कार्यक्रमों को अपने प्राथमिकता में शामिल करें। उन्होंने सुझाव दिया कि एन.जी.ओ. वार्ड गोद लेकर सर्वश्रेष्ठ वार्ड के रूप में प्रतिष्ठित करने में अपनी ऊर्जा लगाए और इस कार्य में नगर निगम की पूरी टीम अपनी पूरी सहभागिता देगी।

बैठक में एन.जी.ओ. पदाधिकारियों ने अपने विस्तृत सुझाव दिए एवं अपने कार्यक्षेत्र के वार्ड को स्वच्छतम वार्ड के रूप में चिन्हित करने अपने पूर्ण सहयोग के संकल्प को दोहराया। वार्ड, जोन एवं शहर स्तर पर विविध प्रतियोगिताएं आयोजित कर इसके लिए विभिन्न संगठनों, संस्थाओं को भी इस महाभियान से जोड़े जाने के निर्देश भी महापौर श्री ढेबर ने अपने अधिकारियों को दिए है। नगर के एन.जी.ओ. वार्डवार अब स्वच्छता की मुहिम को आगे बढ़ाएंगे। बैैठक में सहायक अभियंता श्री योगेश कडु, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी श्रीमती तृप्ति पाणिग्रही भी मौजूद थे।