40 लाख की लागत से बनाया गया वार्ड का सबसे खूबसूरत गार्डन

विधायक देवेंद्र ने की पहल,भव्य गार्डन बना लोगों के आकर्षण का केंद्र
खेल सामाग्री और सैंकड़ों रंगबिरंगे फूलों ने बढ़ाई सुंदरता
वार्डवासियों में हर्ष का माहौल, वार्डवासियों ने कहा बहुत सुंदर बना है गार्डन
भिलाई। नगर निगम भिलाई क्षेत्र के जोन 4 खुर्सीपार इलाके में लगातार विकास कार्य हो रहे हैं। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की लगातार प्रयासों से अब खुर्सीपार की तस्वीर ही बदल गई है। क्षेत्र में करोड़ों की लागत से सैकड़ों विकास कार्य हो चुकें है और लगातार विकास कार्य हो रहे हैं। विधायक देवेंद्र यादव के अथक प्रयासों से मिलावटपारा में भव्य गार्डन का निर्माण किया गया है। इस गार्डन में वार्डवासियों की सुविधाओं को देखते हुए सभी जरूरी सुविधाएं भी उपलब्ध कराई गई है। जिससे क्षेत्रवासियों में काफी हर्ष का माहौल है।
भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव लगातार वार्डवासियों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनते हैं और समस्याओं का समाधान करते हैं। देवेंद्र यादव जब वार्डवासियों से मिलने गए थे तब वार्डवासियों ने उन्हें एक गार्डन की मांग की थी। जनता को विधायक ने वादा किया कि वे जल्द ही वार्ड में एक भव्य गार्डन बनाएंगे। वादे के मुताबिक गार्डन निर्माण कर जनता के लिए सभी जरूरी सुविधाएं और सौंदर्यीकरण किया गया है। रंगबिरंगे फूलों से पूरा गार्डन महक रहा है। चारों तरफ फूल और हरियाली लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी है। जहां रोज सुबह शाम वार्ड के बच्चों संग युवा और बुजुर्ग अपने परिवार के साथ गार्डन का आनंद लेने आ रहे हैं।

पाथवे से लेकर सभी सुविधाएं
गार्डन का निर्माण करीब 40 लाख की लागत से कराया है। इस गार्डन में सुबह शाम वाकिंग करने के लिए पाथवे बनाया गया है साथ ही साथ ही यहां जो ग्रास लगाया गया है। वह भी बाहर प्रदेश से मंगवाकर लगाया गया है। सुबह शाम वाकिंग करने के लिए लोगों आ रहे हैं। वार्डवासियों ने बताया कि विधायक देवेंद्र यादव की पहले से पहली बार उनके क्षेत्र में इनता सुंदर और भव्य सर्व सुविध युक्त गार्डन बना है। इससे पहले कभी किसी नेता ने इतने बड़े गार्डन और सुविधा बनाने कोई प्रयास नहीं किए थे।

आक्सीजन जोन बना गार्डन

जोन 4 कमिश्नर अमिताभ शर्मा ने बताया कि क्षेत्र के विकास के साथ ही लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रहते हुए गार्डन का निर्माण किया गया है। गार्डन के साथ ही यह एक तरह का आक्सीजन जोन बन गया है। शांत और सुंदर वातावारण में लोग अब यहां शैर करने सुबह-शाम आने लगे है। लोग शुद्ध आक्सीजन लेने, योग व्यायायम भी करते है। यहां बच्चों के खेलने की सुविधा बनाई गई है। यह गार्डन क्षेत्र वासियों के एक बड़ी सौगात साबित हो रही है। इस गार्डन के निर्माण से बच्चों से लेकर सभी वर्ग के लोगों में काफी उत्साह और खुशी का माहौल है।