जशपुर मामले में भाजपा स्तरहीन राजनीति कर रही : कांग्रेस

भाजपा बताये जशपुर के जैसे त्वरित कार्यवाही लखीमपुर में क्यों नहीं हुयी थी?

जशपुर मामले में गिरफ्तार आरोपी मध्यप्रदेश के भाजपाई का रिश्तेदार

रायपुर/17 अक्टूबर 2021। जशपुर मामले में भाजपा द्वारा लिये गये प्रेस कांफ्रेस और आंदोलन को कांग्रेस ने भाजपा की स्तरहीन राजनीति बताया है। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा है कि जब घटना के अपराधी गिरफ्तार हो चुके है। गिरफ्तार दोनों आरोपियों के खिलॉफ धारा 302 के तहत हत्या का मुकदमा दर्ज हो चुका है। अपराधियों के विरूद्ध गांजा तस्करी के लिये 20 बी एन डी पीएस एक्ट के तहत भी मुकदमा दर्ज किया जा चुका है। प्रथम दृष्टया लापरवाह पुलिस अधिकारियों पर कार्यवाही की जा चुकी है। मृतक के परिजनों को 50 लाख मुआवजा देने की घोषणा मुख्यमंत्री ने कर दिया है। घायलों का समुचित बेहतर ईलाज करवाया जा रहा है। फिर भारतीय जनता पार्टी इस दुर्घटना को लेकर किस बात का आंदोलन कर रही है?

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ में रोड एक्सीडेंट की घटना पर इतनी कड़ी कार्यवाही के बाद आंदोलन की नौटंकी कर रही है। लखीमपुर की घटना के समय भाजपाईयों की संवेदना कहां गयी थी। वहां पर तो भाजपा नेता के पुत्र ने आंदोलनरत किसानों को मारने का इरादा बनाकर गाड़ी चढ़ा कर उनकी हत्या किया था तब भी योगी सरकार को हत्या का मुकदमा दर्ज करने में पांच दिन लग गये थे। सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद भाजपा नेता के पुत्र को सरेंडर करने का अवसर दिया गया था। हत्या के आरोपी को सरेंडर का अवसर दिया जाता है या उसका गिरेबान पकड़ कर सलाखों के पीछे डाला जाता है। भाजपा बताये जशपुर के जैसे त्वरित कार्यवाही लखीमपुर में क्यों नही हुयी थी?

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा ने लाश पर राजनीति कर रही है। पहले भाजपा ने घटना को सांप्रदायिक रंग देने का प्रयास किया जब सफल नहीं हुये तब आंदोलन को नौटंकी कर रहे है। भाजपा को स्पष्ट करना चाहिये कि घटना में पकड़ाये अपराधी का मध्यप्रदेश के सिंगरौली की भाजपा नेत्री से क्या संबंध है? भाजपा शासित मध्यप्रदेश नशा और गांजा की खपत का इतना बड़ा अड्डा कैसे बन गया है। आज उड़ीसा से निकलने वाला गांजा जो छत्तीसगढ़ में लगातार पकड़ा जा रहा है वह मध्यप्रदेश ही जाता है इसका सीधा अर्थ है कि मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार नशे के कारोबार गांजा तस्करों को प्रश्रय दे रही है। भाजपा मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार के खिलाफ आंदोलन का साहस क्यों नहीं दिखाती? भाजपा जशपुर की घटना में पकड़ाये अपराधी की रिश्तेदार जो सिंगरौली भाजपा की नेत्री है उस पर कार्यवाही का साहस क्यों नहीं दिखाती है।