रमन सिंह से पूछ कौन रहा कि राज्यसभा प्रत्याशी कौन हो-कांग्रेस

रायपुर/27 मई 2022। रमन सिंह द्वारा राज्यसभा प्रत्याशियों को लेकर दिये गये बयान पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि रमन सिंह से पूछ कौन रहा कि राज्यसभा का प्रत्याशी किसे होना चाहिये? भाजपा नेता अब्दुल्ला दीवाने वाली कहावत को चरितार्थ कर रहे है। राज्यसभा प्रत्याशी पर रमन सिंह किस हैसियत से बयान दे रहे हैं? छत्तीसगढ़ में जनता ने भाजपा को इस लायक नहीं छोड़ा कि वह राज्यसभा चुनाव के बारे में सोच भी सके, फिर भाजपा नेता बार-बार बयान देकर अपनी खीझ निकाल रहे है।

जनता ने 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को तीन चौथाई बहुमत दिया है। राज्य से खाली हो रही दोनों ही राज्यसभा के सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशियों को चुना जाना तय है। ऐसे में प्रत्याशियों के चयन का अधिकार कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के पास है। कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व राज्य के कांग्रेस नेतृत्व के साथ चर्चा करके प्रत्याशी का नाम तय करेगी, इसमें भाजपा के नेता क्यों अकुला रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि जिन रमन सिंह की पूछ-परख भारतीय जनता पार्टी में नहीं है, वे बिना प्रभार के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष है, जिनको भाजपा की प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी लगातार उपेक्षित करती है। उनके साथ दौरा करने से परहेज करती है वे रमन सिंह कांग्रेस को सलाह देने के बजाये मंथन करना चाहिए कि भारतीय जनता पार्टी के अंदर में उनकी स्वीकार्यता खत्म क्यों हो रही है?

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा निशि्ंचत रहे राज्यसभा देश का उच्चसान है जहां पर देश की समस्याओं पर उनके समाधान पर गुणवत्ता युक्त चर्चा की परंपरा रही है। कांग्रेस से जो भी राज्यसभा में चुनकर जायेंगे वे देश और राज्य की जनता की आवाज बनेंगे, न कि भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों के समान राज्यसभा में हुड़दंग करके महत्वपूर्ण बिल पर बिना चर्चा ही पारित करवाने में भूमिका निभायेंगे।