अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर इस बार सरगुजा के गांव गांव में होगा योग

अम्बिकापुर: सरगुजा में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस सरगुजा कलेक्टर संजीव कुमार झा के मार्गदर्शन में मनाया जाएगा. कोरोना महामारी के आने के बाद योग को लेकर लोगों की रुचि और विश्वास बढ़ा है योग को अपनी दिनचर्या में शामिल कर लोग स्वस्थ एवं निरोग सफल जीवन व्यतीत कर रहे है.

लोगो का योग के प्रति बढ़ती रुचि को देखते हुए इस बार योग दिवस के पूर्व 3 तारीख को जिला पंचायत अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष और 6 तारीख को जनपद पंचायत अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष एवं अन्य सदस्यों के लिए कार्यशाला का आयोजन जिला पंचायत सभाकक्ष में रखा क्या है इस वर्ष गांव में लोगों को योग के प्रति जागरूक करने के लिए सरगुजा के हर गांव में योगा का आयोजन किया जाएगा जिसमें मुखयतः 2 लाख 43 हजार मनरेगा कर्मचारी इस योग दिवस में भाग लेंगे

21 जून को मनाये जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के सफल आयोजन हेतु पूर्व तैयारी के लिए 3 एवं 6 जून को प्रातः 11 बजे से जिला पंचायत सभाकक्ष में “योग- शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक स्वास्थ्य के लिए एक समग्र दृष्टिकोण“ विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया है। जिला पंचायत से प्राप्त जानकारी के अनुसार 3 जून को जिला पंचायत के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष तथा सदस्यों के लिए तथा 6 जून को जनपद पंचायत के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष तथा सदस्यों के लिए कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही जनपद मुख्यलयों एवं ग्राम पंचायतों में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के पूर्व विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर जिला, जनपद एवं ग्राम पंचायतों में योगाभ्यास किया जायेगा।