नेशनल हाईवे के कार्यों की हाई पॉवर कमेटी की बैठक सम्पन्न

रायपुर, 06 जून 2022/मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन की अध्यक्षता में आज यहां मंत्रालय महानदी भवन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राष्ट्रीय राजमार्गों के कार्यों की हाई पॉवर कमेटी की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में प्रदेश के विभिन्न जिलों से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्गों के विभिन्न कार्यों की विस्तार से समीक्षा की गई।

बैठक में मुख्य सचिव ने राष्ट्रीय राजमार्गों के चौड़ीकरण, उन्नयन वृक्ष कटाई, वन भूमि के व्यपवर्तन, भू-अर्जन, मुआवजा, लाईन शिफ्टिंग कार्य, भूमि नामांतरण सहित राष्ट्रीय राजमार्गो के कार्यों को कराने के लिए सभी आवश्यक कार्यवाही शीघ्र कराने के निर्देश संबंधित जिलों के कलेक्टरों को दिए गए।

हाई पॉवर कमेटी की बैठक में बिलासपुर जिले के अंतर्गत बिलासपुर से उरगा मार्ग, बिलासपुर से पथरापाली मार्ग, कबीर चबूतरा केंवची-केंदा-रतनपुर मार्ग, कोरबा जिले के अंतर्गत पथरापाली-कटघोरा मार्ग, जशपुर जिले के पत्थलगांव कुनकुरी मार्ग, राजनांदगांव जिले के राष्ट्रीय राजमार्ग के कार्य, दुर्ग-रायपुर बॉयपास भारतमाला परियोजना, रायपुर जिले के अंतर्गत छत्तीसगढ़ राज्य में ई.पी.सी. टाटीबंध चौक के विस्तारीकरण कार्य और रायपुर विशाखापट्नम भारतमाला परियोजना के कार्यों की समीक्षा की गई।

बलौदाबाजार जिले के अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग के सिमगा से सरगांव के चौड़ीकरण, बालोद-झलमला से शेरपार चौड़ीकरण, बीजापुर जिले के अंतर्गत बरदेला नाला, जांगला नाला, मरी नदी पर पुल निर्माण कार्य, बस्तर जिले के अंतर्गत जगदलपुर-सुकमा-कोन्टा मार्ग पर चौड़ीकरण एवं मजबूतीकरण कार्य सहित सरगुजा जिले के अंतर्गत अम्बिकापुर से पत्थलगांव मार्ग के अंतर्गत विभिन्न कार्यां सहित अन्य राष्ट्रीय राजमार्ग के कार्यों की समीक्षा की गई।

बैठक में मुख्य सचिव ने संबंधित जिलों के कलेक्टरों और राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों को राष्ट्रीय राजमार्गों के कार्यों को कराने के लिए सभी जरूरी कार्यवाही शीघ्र करने एवं कार्य में गति लाने के निर्देश दिए। बैठक में लोक निर्माण विभाग के सचिव श्री सिद्धार्थ कोमल परदेशी, सचिव राजस्व श्री एन.एन.एक्का सहित वन विभाग, राष्ट्रीय राजमार्ग एवं लोक निर्माण के अधिकारी शामिल हुए।