भाजपा के पास न ही मुद्दा है न जनसमर्थन

रायपुर /6 जून 2022/ नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक को कांग्रेस की नहीं बल्कि भाजपा के गिरते ग्राफ और साख को कैसे बचा जाए इस विषय पर चिंता करनी चाहिए। कांग्रेस के विषय पर चिंता करने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेतागण सक्षम है मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को कांग्रेस पार्टी के द्वारा देश के अन्य राज्यों में भी राजनीतिक जरूरतों के हिसाब से जिम्मेदारियां दी जाती है

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को मिली जिम्मेदारी पर टीका टिप्पणी करने के बजाय नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक को बताना चाहिए कि आखिर भाजपा का केंद्रीय नेतृत्त्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक को राज्य के बाहर क्यों जिम्मेदारी नहीं देती है? क्या धरमलाल कौशिक अपने केंद्रीय नेतृत्व का विश्वास खो चुके हैं? जिस प्रकार से छत्तीसगढ़ के भाजपा के कार्यकर्ता धरमलाल कौशिक के नेतृत्व को अस्वीकार कर रहे हैं उनसे किनारा कर रहे हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है जिस के कामों की चर्चा देश और विदेश में हो रही है जिसकी ख्याति का डंका पूरे देश में बज रहा है ऐसे में कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। इसे भाजपा नेताओं के पेट में दर्द क्यों हो रहा है? अभी हाल ही में मोदी सरकार के दर्जनों मंत्रियों का दौरा भी  हुआ है वो भी छत्तीसगढ़ आकर छत्तीसगढ़ सरकार के कामों की तारीफ किए हैं और भाजपा नेताओं को आईना दिखाने काम किया है।

कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार के अब तक के कार्यकाल के बाद छत्तीसगढ़ में भाजपा के पास मुद्दा नही है जनसमर्थन भी नही है। भाजपा अपनी खोती जनाधार और राजनीतिक जमीन को बचाने कई बार अफवाह फैलाकर षड्यंत्र कर गुमराह कर राजनीति करने की कोशिश की लेकिन असफल रही है।

किसानों को बरगलाने के लिए भाजपा ने खेत सत्याग्रह, भात पर बात, कार्यक्रम के बाद टिफिन पर चर्चा कार्यक्रम करने की कोशिश की लेकिन असफल रही भाजपा ने इस दौरान झूठे आरोप लगाकर कई राजनीतिक आंदोलन खड़ा करने की कोशिश की हर बार मुंह की खानी पड़ी है छत्तीसगढ़ की जनता भाजपा के चरित्र को पहचान चुकी है ऐसे में भाजपा नेताओं को अब छत्तीसगढ़ में राजनीति करने के लिए मुद्दा भी नहीं मिल रहा है इसलिए नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक और भाजपा के नेता उन विषयों पर बयानबाजी कर सुर्खियां बटोरने की कोशिश कर रहे हैं जिनका जन सरोकार से कोई लेना देना नहीं है।