शहर कांग्रेस कमेटी का एक दिवसीय नव संकल्प शिविर राजीव भवन में संपन्न हुआ

रायपुर दिनांक 14 जून 2022 : उदयपुर के नव संकल्प शिविर के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा दो दिवसीय नव संकल्प शिविर का आयोजन किया गया था जिसमें निर्णय लिया गया था कि प्रत्येक जिलों में जिला स्तरीय नव संकल्प शिविर का आयोजन किया जाएगा।

इसी कड़ी में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर आज शहर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा शंकर नगर स्थित राजीव भवन में नव संकल्प शिविर का आयोजन किया गया था।सुबह 10:00 बजे से लेकर शाम 5:00 बजे तक यह शिविर का आयोजन किया गया था।इस शिविर में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मंत्री गण विधायक गण एवं कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी गण शामिल थे।

शिविर की शुरुआत कांग्रेस सेवा दल द्वारा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम की उपस्थिति में ध्वजारोहण कर किया गया साथ ही राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के फोटो पर माल्यार्पण की गई। शिविर में शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे ने उद्घाटन भाषण दिया।

तत्पश्चात प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे नगरी प्रशासन मंत्री शिव डहरिया विधायक सत्यनारायण शर्मा धनेंद्र साहू कुलदीप जुनेजा अनीता शर्मा एजाज ढेबर किरणमई नायक महेंद्र छाबड़ा श्रीकुमार मेनन सुमित दास ने अपने विचार व्यक्त किए।

शिविर में वक्ताओं ने किस प्रकार संगठन को और मजबूत किया जाए इस विषय पर अपना वक्तव्य रखा साथ ही आगामी विधानसभा 2023 एवं लोकसभा 2024 के चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई प्रदेश में दोबारा सरकार बनाने एवं लोकसभा की 11 सीटों पर कांग्रेसका कब्जा करने का लक्ष्य रखा गया

राज्य सरकार की योजनाओं को लेकर जनता तक पहुंचने कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए गए.प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि जल्द ही रिक्त पदों पर 90 दिवस के भीतर नियुक्तियां किया जाएगा।संगठन में मंडल अध्यक्षों की नियुक्ति किया जाना तय किया गया। प्रत्येक ब्लॉक पर तीन से चार मंडल अध्यक्षों की नियुक्ति करना है 25 से 30 भूतों का एक मंडल बनाया जाएगाउसके साथ मंडल की कार्यकारिणी की नियुक्ति भी करना होगा

प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि जल्द ही रिक्त पदों पर 90 दिवस के भीतर नियुक्तियां किया जाएगा।संगठन में मंडल अध्यक्षों की नियुक्ति किया जाना तय किया गया। प्रत्येक ब्लॉक पर 3 से 4 मंडल अध्यक्षों की नियुक्ति करना है औसतन 25 से 30 बूथों का एक मंडल बनाया जाएगा।उसके साथ मंडल की कार्यकारिणी की नियुक्ति भी करना होगा। शिविर में निर्णय लिया गया कि प्रत्येक विधानसभा में 75 किलोमीटर कि भारत जोड़ो यात्रा किया जाना है पदयात्रा के माध्यम से सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाना है।

सोशल मीडिया का उपयोग करते हुए सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाएं एवं कांग्रेस के गौरवशाली इतिहास को जनता के बीच रखते हुए भारतीय जनता पार्टी के झूठे प्रचार प्रसार का मुंहतोड़ जवाब दे। शिविर में तय किया गया कि महीने की 7 तारीख को मंडल एवं जोन कार्यकारिणी की बैठक की जाएगी। 14 तारीख को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की बैठक की जाएगी साथ ही 21 तारीख को जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक किया जाएगा जिसका रिपोर्ट प्रत्येक महीने प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सौंपा जाएगा।

शिविर में शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा किए गए संघर्षों की प्रस्तुति वीडियो के माध्यम से दी गई। जिसमें विधानसभा चुनाव लोकसभा चुनाव पार्षद चुनाव के साथ संगठन के सदस्यता अभियान से लेकर अन्य कार्यक्रमों को वीडियो के माध्यम से दर्शाया गया