छत्तीसगढ़ किसान कांग्रेस की प्रदेश स्तरीय समीक्षा बैठक सम्पन्न

रायपुर। छतीसगढ़ किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामबिलास साहू के आह्वान पर छत्तीसगढ़ किसान कांग्रेस की प्रदेश स्तरीय बैठक आज राजीव भवन, रायपुर में आयोजित की गयी जिसमें प्रदेश भर से पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने भाग लिया । सारे प्रदेश पदाधिकारियों के साथ साथ ज़िला अध्यक्ष एवं उनकी कार्यकारिणी बैठक में सम्मिलित हुए ।

बैठक का मुख्य मुद्दा किसानों की समस्याओं के निवारण पर केंद्रित रहा । छत्तीसगढ़ शासन के खाद्य मंत्री माननीय अमरजीत भगत के मुख्य आतिथ्य में विभिन्न कृषि सम्बंधित मुद्दों पर चर्चा हुई । छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी महामंत्री (संगठन) अमरजीत चावला तथा प्रभारी महामंत्री (प्रशासन) रवि घोष भी बैठक में सम्मिलित हुए ।

बैठक में यह निर्णय लिया गया की खाद की कमी को ले कर प्रदेश, ज़िला एवं ब्लॉक स्तर पर केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ किसानों को लामबंद किया जाएगा ताकि छत्तीसगढ़ को कोटे के अनुसार शत प्रतिशत खाद का आबँटन किया जाए । साथ ही हर ज़िले में कलेक्टर तथा कृषि विस्तार अधिकारी को केंद्रीय कृषि मंत्री के नाम से ज्ञापन सौंप कर यह आग्रह किया जाएगा की छत्तीसगढ़ के किसानों के साथ सौतेला व्यवहार बंद कर खाद की आपूर्ति को केंद्र सरकार सुनिश्चित करें ।

प्रदेश अध्यक्ष रामबिलास साहू ने कहा की छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार निरंतर किसानों के हित में कार्य कर रही हैं जो की केंद्र सरकार को बर्दाश्त नहीं हो रहा हैं इसीलिए खाद की आपूर्ति को घटा कर केंद्र सरकार ओछि राजनीति कर रही हैं । परंतु छत्तीसगढ़ किसान कांग्रेस केंद्र सरकार की इस निम्न स्तरीय राजनीति के खिलाफ किसानों के समर्थन में निरंतर खड़ी हैं और लगातार किसानों के हित में कार्य जारी रखेगी ।