शंकर नगर की लाइब्रेरी का बदलेगा समय, एक अगस्त से तीन घंटे ज्यादा खुलेगी

सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक खुलेगी लाइब्रेरी

रायपुर 22 जुलाई 2022/ शंकर नगर की लाइब्रेरी में पी.एस.सी, यु.पी.एस.सी सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए सुविधाएं जल्द ही बढ़ेगी। लाइब्रेरी खुले रहने का समय भी बदलेगा। लाइब्रेरी तीन घंटे ज्यादा खुलेगी। कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे ने आज शंकर नगर स्थित लाइब्रेरी का औचक निरीक्षण किया। कलेक्टर ने यहां प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों से बात की।

उन्होंने लाइब्रेरी में मौजुद सुविधाओं की जानकारी अधिकारियों से ली। विद्यार्थियों ने बातचीत के दौरान कलेक्टर से लाइब्रेरी खुले रहने की टाइमिंग बढ़ाने की माँग की। कलेक्टर ने विद्यार्थियों की मांग पर अधिकारियों से मौके पर ही चर्चा की और लाइब्रेरी संचालन का समय तीन घंटे बढ़ाने के निर्देश दिए। शंकर नगर की लाइब्रेरी विद्यार्थियों के लिए एक अगस्त से सुबह 8 से रात्रि 8 तक खुलेगी।

कलेक्टर ने लाइब्रेरी में साफ-सफ़ाई सहित अन्य सुविधाओं के लिए कर्मचारियों की सेवाएँ लेने के निर्देश दिए। उन्होंने लाइब्रेरी में पानी की अबाध आपूर्ति के लिए संपवेल बनाने और नगर निगम से नया नल कनेक्शन लेने के भी निर्देश दिए। कलेक्टर ने विद्यार्थियों की मांग पर भोजन के लिए परिसर में अस्थाई डाईनिंग शेड बनाने के भी निर्देश दिए। इसके साथ ही कलेक्टर ने लाइब्रेरी के भवन में तीसरे माले पर व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर एक सौ नए विध्यर्थियो को प्रवेश देने के भी निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि शंकर नगर की इस लाइब्रेरी में वर्तमान में 700 विद्यार्थी पंजीकृत है। यह लाइब्रेरी अभी सुबह साढ़े दस बजे से शाम साढ़े सात बजे तक खुलती है। लगभग तीन घंटे अधिक समय बढ़ जाने से लाइब्रेरी में आकर विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए अतिरिक्त मदद मिलेगी। कलेक्टर डॉ भुरे ने लाइब्रेरी परिसर में ही बनने वाले तीन सौ सत्तर सीटर नई लाइब्रेरी भवन स्थल का भी अवलोकन किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्धारित समय सीमा में गुणवत्ता पूर्ण काम पूरे करने के निर्देश दिए। नई लाइब्रेरी का भवन तीन करोड़ रुपए की लागत से बनेगा।