मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी की अध्यक्षता में मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के साथ बैठक

रायपुर, 29 जुलाई 2022/ छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री पी. दयानंद की अध्यक्षता में आज मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के कक्ष में मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा पंजीकृत मतदाताओं के आधार संख्या संकलन हेतु प्रावधान, नागरिकों के मतदाता सूची में पंजीकरण हेतु निर्धारित प्रपत्रों में संशोधन, मतदाताओं के पंजीकरण हेतु 04 अहर्ता तिथियां (01 जनवरी, 01 अप्रैल, 01 जुलाई एवं 04 अक्टूबर) निर्धारण की जानकारी, अन्य संशोधन, विधि एवं नियमों में संशोधन के संबंध में विस्तारपूर्वक चर्चा की गई।

बैठक में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री पी. दयानंद ने 01 अगस्त 2022 से प्रारंभ हो रहे न्यू सिक्यूरिटी फीचर कार्ड के बारे में भी भौतिक रूप से अवगत कराया तथा अगस्त से नए कार्ड का वितरण पोस्ट ऑफिस के माध्यम से भिजवाने की सुविधा के संबंध में जानकारी दी। श्री दयानंद ने संलग्नकों के बारे में भी बताया कि वेलकम लेटर, मतदाता मार्गदशिका, एपिक कार्ड आदि सभी बंद लिफाफे में मतदाता के दिए गए पते पर भेजे जाएंगे।

बैठक में भारतीय जनता पार्टी एवं इंडियन नेशनल कांग्रेस के प्रतिनिधि द्वारा स्पीड पोस्ट में रखे गए संलग्नकों की साफ्ट कॉपी प्रदान किए जाने का अनुरोध किया गया है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने न्यू-सिक्यूरिटी फीचर कार्ड के साथ संलग्नकों का प्रदर्शन मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के वेबसाईट, प्रांगण में तथा कलेक्टोरेट कार्यालय में भी लगाने हेतु जिला अधिकारियों को निर्देशित किया है।

बैठक में अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती शिखा राजपूत तिवारी, उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री अपूर्व प्रियेश टोप्पो, श्री विनय कुमार अग्रवाल, सहायक मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री रूपेश कुमार वर्मा, मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों में भारतीय जनता पार्टी के श्री नरेश चन्द्र गुप्ता, इंडियन नेशनल कांग्र्रेस के प्रतिनिधि श्री अशरफ हुसैन, बहुजन समाज पार्टी के श्री संतोष मारकण्डेय, कम्प्यूनिस्ट पार्टी के डॉ. सोम गोस्वामी शामिल थे।