कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने की रायपुर स्मार्ट सिटी के कार्यों की समीक्षा

रायपुर । कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने आज अधिकारियों की बैठक लेकर रायपुर में स्मार्ट सिटी मिशन के तहत संचालित योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली एवं दिशा-निर्देश दिए। बैठक में उन्होंने कहा कि सभी प्रोजेक्ट पूरी पारदर्शिता के साथ समय सीमा में पूरा करें।

बैठक में रायपुर स्मार्ट सिटी लि. के प्रबंध संचालक श्री मयंक चतुर्वेदी, परिवीक्षाधीन आई.ए.एस. अधिकारी श्री जयंत नाहटा, मुख्य परिचालन अधिकारी श्री उज्जवल पोरवाल सहित रायपुर स्मार्ट सिटी लि. के सभी अधिकारी शामिल रहे।

रायपुर स्मार्ट सिटी लि. के सभाकक्ष में आयोजित इस बैठक में उन्होंने स्मार्ट सिटी मिशन के तहत पूर्व एवं वर्तमान में संचालित सभी कार्य योजनाओं की विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने सभी प्रोजेक्ट इंचार्ज से कहा है कि पूर्ण हो चुकी योजनाओं के रखरखाव के लिए कार्य एजेंसियों को निर्देशित करने के साथ ही इसकी नियमित मॉनिटरिंग भी करें।

बैठक में रायपुर स्मार्ट सिटी लि. के एमडी श्री मयंक चतुर्वेदी ने 24×7 जल आपूर्ति, स्मार्ट रोड, यूथ हब, शास्त्री बाजार जीर्णाेद्धार योजना सहित जल निकास, तालाब सौंदर्यीकरण आदि योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। कलेक्टर डॉ. भुरे ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी प्रोजेक्ट आम लोगों के लिए पूरी तरह से उपयोगी रहे इसका ध्यान रखें एवं इनके रखरखाव पर भी समुचित ध्यान रखा जाए।

उन्होंने यह भी कहा है कि यदि किसी प्रोजेक्ट को तय समय सीमा में पूरा करने में कोई एजेंसी उदासीनता बरत रही है तो उन पर विधि सम्मत कार्यवाही भी सुनिश्चित करें। बैठक में रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के मैनेजर सिविल आर.के. गुप्ता, मैनेजर इलेक्ट्रिकल कमलेश वर्मा, डिप्टी जनरल मैनेजर अमित शर्मा, डिप्टी मैनेजर सिविल अमित मिश्रा, असिस्टेंट मैनेजर अंकुर अग्रवाल, योगेंद्र साहू, नेहा पटेल, प्रेरणा अग्रवाल उपस्थित रहीं।