मोहन भागवत छत्तीसगढ़ मुक्त भाजपा की चिंता शिविर में आये हैं – कांग्रेस

रायपुर 06 सितंबर 2022 / छत्तीसगढ़ में आरएसएस की सात दिवसीय शिविर पर तंज कसते हुये छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस वरिष्ठ प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा की भाजपा और आरएसएस देश की असल टुकड़े टुकड़े गैंग है जिनके चलते आज देश मे विघटनकारी तत्वो का बोल बाला है।

आरएसएस छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय मुद्दों पर चिंतन करने आ रहे हैं मगर बढ़ता संप्रदायवाद, जातिवाद हिंसा, अलगाववादी विचारधारा की जड़े मजबूत हुई है, पिछले इन आठ वर्षों में कभी यह चिंता का विषय टुकड़े टुकड़े गैंग का नही रहा। दरअसल आरएसएस भाजपा की पित्र संस्था है सामाजिक संस्था के नाम पर सिर्फ और सिर्फ दिखावा मात्र है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा आर एस एस छत्तीसगढ़ मुक्त प्रदेश की चिंता लिए प्रदेश में शिविर कर रही है, जबकि छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी दर मात्र 0.4 प्रतिशत जबकि देश में 8.3 प्रतिशत है। मोदी सरकार के कारण देश में 45 साल की बेरोजगारी का रिकॉर्ड टूट चुका है। जबकि कांग्रेस की भूपेश सरकार के कुशल नीतियों के कारण छत्तीसगढ़ राज्य में शहरी और ग्रामीण अर्थव्यवस्था के भीतर हर रोज नये रोजगार सृजित हो रहे हैं।

CMIE के ताजा अगस्त में जारी आंकड़ो के अनुसार देश में बेरोजगारी दर 8.3 प्रतिशत के विस्फोटक स्तर तक पहुंच चुकी है। जबकि दूसरी ओर कांग्रेस शासित राज्य छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी दर केवल 0.4 प्रतिशत है। हर साल दो करोड़ रोजगार देने की बात कह कर सत्ता में आई मोदी सरकार हर साल करोड़ों लोगों को बेरोजगार बना रही है।

मोदी सरकार की गलत नीतियों के चलते 23 करोड लोग देश में बेरोजगार हो चुके हैं। सरकारी कंपनियों का लगातार निजीकरण हो रहा है और प्राइवेट सेक्टर कंपनियों पर लगातार ताला लगते जा रहा है। सेना बैंक और रेलवे इत्यादि बड़े पैमाने पर रोजगार देते हैं मगर इन सभी विभागों पर निजीकरण का संकट मंडरा रहा है, इन सब पर आरएसएस मूक बधिर बनी हुई हैं।