भाजपा भूपेश बघेल से इतनी डरी हुयी नड्डा ने 32 मिनिट के भाषण में 9 बार उनका नाम लिया – कांग्रेस

रायपुर/09 सितंबर 2022। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के भाषण से यह साफ हो गया। भाजपा ने 2023 के चुनाव के पहले ही हार मान लिया है। भाजपा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से इतनी ज्यादा घबराई हुयी है कि भाजपा अध्यक्ष के भाषण के केन्द्र बिन्दु में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ही रहे। नड्डा ने अपने 32 मिनिट के भाषण में 9 बार भूपेश बघेल का नाम लिया।

इससे भाजपा का डर और घबराहट स्पष्ट हुआ। नड्डा ने अपने भाषण में भाजपा की पूर्ववर्ती रमन सरकार के भ्रष्टाचार को गिनाया। स्काईवाक और वीरान नवा रायपुर रमन सरकार के भ्रष्टाचार और अदूरदर्शिता का प्रमाण है जिसमें जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा खर्चा हुआ और दोनो से ही जनता को फायदा नहीं हुआ।

नड्डा कांग्रेस सरकार को राजनैतिक विद्वेष से कोसते रहे। लेकिन कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार के एक रू. का भी आरोप नहीं लगा पाये। कांग्रेस द्वारा पूछे गये 5 सवालों का जवाब देने का साहस नड्डा नहीं जुटा पाये। महंगाई, बेरोजगारी 15 लाख अच्छे दिन किसानों की आय पर नड्डा कुछ नहीं बोले।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि जेपी नड्डा का भाषण झूठ का पिटारा है अपने ही सरकार के आंकड़ों को जेपी नड्डा झूठलाते रहे हैं आयुष्मान योजना में छत्तीसगढ़ ने देश में इतिहास रचा है 1 दिन में 6 लाख 31हजार आयुष्मान कार्ड बनाया गया और 1करोड़10लाख लोगों को आयुष्मान योजना का लाभ छत्तीसगढ़ में मिला है।

जिस उज्ज्वला योजना को लेकर जेपी नड्डा अपना सीना ठोक रहे हैं उस योजना की हालत पतली है रसोई गैस के महंगे दाम और रोजगार संकट के चलते उज्जवला योजना के हितग्राही सिलेंडर रिफिलिंग नहीं करा रहे और चूल्हा में खाना बनाने मजबूर है केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ के 53000 किसानों से किसान सम्मान निधि की राशि वापस मांग रही है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सुनने के लिए भाजपा को किराया में भीड़ बुलाना पड़ा। नड्डा के रोड शो में भी कार्यकर्ता नजर नहीं आए और नड्डा के साथ रथ में वही लोग सवार थे जो भाजपा सरकार के 15 साल के कमीशनखोरी भ्रष्टाचार, किसानों की आत्महत्या की घटना के लिए जिम्मेदार थे।

भाजपा ने जेपी नड्डा के कार्यक्रम में हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं के शामिल होने दावा किया था जिस की हवा निकल गई।
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा स्तरहीन भाषण बाजी कर रहे थे। बिना सिर पैर की बात कह रहे थे।

मोदी सरकार की झूठी गुणगान और खुद के हाथ से खुद की पीठ थपथपा ने के अलावा कुछ भी नहीं किया। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जनता के मूलभूत समस्याओं पर ना तो मीडिया से चर्चा किए ना ही अपने भाषणों में जिक्र किया। मोदी सरकार के 8 साल की नाकामी वादाखिलाफी देश के मूलभूत समस्या बढ़ती महंगाई बेरोजगारी गिरती अर्थव्यवस्था बिकती सरकारी कंपनियां जैसे विषयों पर बोलने से बचते रहे।

जेपी नड्डा ने अपने भाषण में रमन भाजपा सरकार के दौरान जनता के विरोध के बावजूद बनाई जा रही स्काईवॉक को विकास बता कर स्काईवॉक के विरोध में खड़ी जनता के जख्मों पर नमक छिड़कने काम किया है स्काईवॉक को राजधानी की जनता भाजपा की भ्रष्टाचार की स्मारिका कहती है।