भाजपा में साहस हो तो कांग्रेस के साथ अपने तीन बार के घोषणा पत्र को ले कर जनता के बीच जाय माकूल जबाब मिल जाएगा -कांग्रेस

रायपुर /11सितंबर 2022/ भाजपा द्वारा कांग्रेस के घोषणा पत्र जनता के बीच ले कर जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा कांग्रेस का घोषणा पत्र ले कर जनता के बीच जाय जनता खुद माकूल जबाब दे देगी कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र के36 में से  90 फीसदी से अधिक वायदों को पूरा कर दिया है ।

भाजपा में साहस हो तो वह कांग्रेस के घोषणा पत्र के साथ अपने तीन बार के चुनावों का घोषणा पत्र जिसे वह संकल्प पत्र कहती थी उसे भी ले कर जाय यदि उनमें जरा भी शर्म बची होगी तो अपने  वायदा खिलाफी के लिए जनता से नजर नहीं मिला पाएंगे।

जनता भूली नहीं है 2003 में भाजपा ने हर बेरोजगार युवा को 500 बेरोजगारी भत्ता देने का वायदा किया था ,हर आदिवासी को 10 लीटर वाली जर्सी गाय देने का वायदा किया था ,हर आदिवासी परिवार से एक को सरकारी नौकरी देने का वायदा भी भाजपा ने किया था लेकिन इन वायदों को तीनबार सरकार बनाने के बाद भी पूरा नहीं किया था।

2008 के चुनाव में भाजपा ने किसानों को पूरे पांच साल 200 रु बोनस देने का वायदा किया लेकिन एक साल के बाद नहीं दिया अकेले 2008 से 2013 के बीच 3880 करोड़ रु धान के बोनस का पैसा जो वायदा किया था भाजपा ने नहीं दिया था ।

2013 के चुनाव  में भी भाजपा ने धान की कीमत 2100 देने का वायदा किया और 300 रु बोनस पूरे पांच साल देने की बात कही साथ ही किसान के द्वारा पैदा किये एक एक दाना धान खरीदी का वचन भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में दिया था सरकार बंनाने के बाद भाजपा भूल गयी ।

कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि वायदा खिलाफी भाजपा की प्रवित्ति है कांग्रेस के लिए उसका घोषणा पत्र पवित्र दस्तावेज जिसके वायदों को  सरकार बनाने के बाद कांग्रेस जरूर पूरा करती है ।

2018 में सरकार बनाने के पहले घण्टे से ही  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जनघोषणा पत्र के वायदों को पूरा करना शुरू कर दिया था जो आज दिनांक तक अनवरत जारी है ।कांग्रेस की सरकार ने अपने जनघोषणा पत्र के 90 प्रतिशत वायदों को पूरा कर बता दिया कि कांग्रेस जो कहती है वह करती है।

कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि जब  वायदों और उनके पूरा करने के हिसाब की बात हो रही है तो भाजपा जाय या नहीं जाय कांग्रेस पार्टी अपने जन घोषणा पत्र के पूरे किए गए वायदों की फेहरिस्त को लेकर खुद जनता के बीच जाएगी हम अपने घोषणा पत्र के साथ भाजपा के रमन सरकार के तीन बार के वायदों की लिस्ट भी ले कर जायेगे साथ ही कांग्रेस मोदी सरकार के 2014 और 2019 के वायदों की लिस्ट भी जनता के दरबार मे ले कर जाएगी ।

100 दिन में मंहगाई कम करने अच्छे दिन लाने ,हर के खाते में 15 लाख आने ,हर साल 2करोड़ युवाओं को रोजगार देने ,किसानों की आय 2022 तक दुगुनी 2022 में हर परिवार के लिए खुद का मकान होने का वायदा करने वाले मोदी के दूसरे कार्यकाल का  भी आधा समय पूरा हो गया  वायदे अभी तक पूरे नहीं हुए । भाजपा यदि चार साल में  कांग्रेस सरकार का हिसाब मांग रही तो उसे रमन सरकार के 15 साल और मोदी के 8 साल का भी हिसाब जनता को देना होगा।