कलेक्टर ध्रुव ने कछौड़, ताराबहरा, बिरौरीडांड, सेमरिया, डांडहंसवाही जैसे अलग-अलग ग्रामों का किया दौरा

16 सितम्बर 2022/कलेक्टर श्री पीएस ध्रुव ने आज जिला भ्रमण के दौरान विभिन्न ग्रामों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने प्राथमिकता से स्कूलों का निरीक्षण किया। उन्होंने ग्राम कछौड़, ताराबहरा, बिरौरीडांड, सेमरिया, डांड हंसवाही में प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक शाला का निरीक्षण कर शैक्षणिक कार्यों में सुधार लाने शिक्षकीय स्टाफ को निर्देशित किया।

साथ ही विद्यालय परिसर में साफ सफाई भी रखने कहा। इस दौरान उन्होंने स्कूलों में अधोसंरचना में आवश्यक मरम्मत की जानकारी ली तथा संधारण के दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने स्कूलों में सोख्ता गड्ढा तैयार करने एवं जिन स्कूलों में पुस्तकालय हैं, वहां आवश्यक किताबों की उपलब्धता सुनिश्चित करते हुए रखरखाव के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी स्कूलों में रनिंग वाटर और शौचालयों की बेहतर व्यवस्था रहे।

’बच्चों के साथ पढ़ी कविता, भावार्थ भी समझाया’

ग्राम सेमरिया के पूर्व माध्यमिक शाला में निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री ध्रुव ने गणित विषय पर बच्चों से सवाल किए जिनका बच्चों से सहजता से जवाब दिया। डांडहंसवाही में शाला निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने बच्चों के साथ देशभक्ति की भावना से भरी श्तुझे कुछ और भी दूंश् कविता पढ़ी और इसका सरल भावार्थ भी बच्चों को समझाया।

’गिरदावरी कार्य का किया आकस्मिक निरीक्षण’

कलेक्टर श्री ध्रुव ने तहसील केल्हारी अंतर्गत ग्राम पहाड़हंसवाही और कछौड़ में गिरदावरी कार्य का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने राजस्व अधिकारियों को शत प्रतिशत त्रुटिरहित गिरदावरी पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस दौरान समस्त खण्ड स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।