पूर्व रमन सरकार में अपराधियों का बोलबाला था अब कानून जनता की हिफाजत कर रहा है – कांग्रेस

रायपुर:भाजपा के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि केंद्र की म सरकार ने छत्तीसगढ़ पुलिस को जनता को कानूनी मदद करने में अव्वल पाकर पुरस्कृत किया है और एनसीआरबी की रिपोर्ट बता रही है कि छत्तीसगढ़ में अपराधिक घटनाओं में पूर्व की अपेक्षा 28 प्रतिशत की कमी आई है।

ऐसे में भाजपा को अपराधिक घटनाओं पर बयान देने से पहले पूर्व के रमन सरकार के दौरान घटित अपराधिक घटनाएं और वर्तमान समय में अपराधिक घटनाओं में हुई कमी का अध्ययन करना चाहिए एनसीआरबी की रिपोर्ट बता रही है कि 15 साल में लूट बलात्कार हत्या अपहरण डकैती चाकूबाजी की जो घटनाएं होती रही है उसमें वर्तमान में 28 प्रतिशत की कमी आई है 2017 में रमन सरकार के दौरान अपराधिक मामलों में छत्तीसगढ़ देश में 15वें स्थान पर था अब 52 नम्बर पर है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि पूर्व के रमन भाजपा शासनकाल के दौरान शाम को 6ः00 बजे थानों का मुख्य द्वार बंद हो जाता था अपराध करने के बाद अपराधी बेखौफ घूमते थे और पीड़िता का एफ आई आर दर्ज नहीं होता था डॉ रमन सिंह के मुख्यमंत्री रहते उनके ओएसडी ओपी गुप्ता के ऊपर बलात्कार के आरोप लगे तो 4 साल तक रमन भाजपा की सरकार ने पीड़िता का एफआईआर दर्ज होने नहीं दिया था।

15 साल में भाजपा ने छत्तीसगढ़ को शराब माफिया गांजा माफिया रेत माफिया मानव तस्कर ड्रग तस्कर कोल माफिया का गढ़ बना दिया था। सारे माफियाओं का कनेक्शन सीधा भाजपा नेताओं के साथ था अपराधी के आगे पुलिस बेबस और कमजोर महसूस करती थी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने 15 साल के रमन भाजपा सरकार के दौरान पंनपे माफिया राज को खत्म किया है जितने भी तस्करों के गिरफ्तारी हुई है उनका संबंध सीधा भाजपा नेताओं के साथ निकला है गुढ़ियारी में चाकूबाजी करने वाला भी पूर्व भाजपा पार्षद का पुत्र निकला।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि पूरा प्रदेश में देखा है किस प्रकार से राजेश मूणत ने पुलिस के अधिकारी कर्मचारियों के साथ धक्का-मुक्की किया, गाली गलौज किया, अभद्रता किया है। मुख्यमंत्री निवास घेराव के दौरान भी भाजपा के नेता पुलिस के अधिकारी कर्मचारियों के साथ गुंडागर्दी करते दिखे हैं कि भाजपा अपराधियों का संरक्षक है भाजपा अपराधियों का घर है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि एनसीआरबी के आंकड़ों के अनुसार बच्चों के विरुद्ध हुए अपराधों में 17 प्रतिशत की राज्य में लूट डकैती के अपराधो में भी कमी आयी है। 2016-17-18 के तीन साल में डकैती के 214 अपराध हुये थे। कांग्रेस राज में 2019-20-21 में छत्तीसगढ़ में यह घट कर 196 तक पहुंच गयी।

एनसीआरबी के आंकड़े के अनुसार छत्तीसगढ़ में पिछले तीन साल में दर्ज लूट की सभी घटनाओं के अपराधियों को पकड़ा गया है। 2019-20-21 में छत्तीसगढ़ में हत्या के अपराधों में भी गिरावट 28 प्रतिशत की कमी आयी है। भारतीय जनता पार्टी के 15 साल के दौरान प्रदेश से 27 हजार से अधिक महिलाएं गायब हुई जिस पर भाजपा नेता मौन रहे।

गंगा पांडे जैसे भाजपा नेता मानव तस्करी में संलिप्त रहे। झलियामारी, मीना खलखो और मन मड़कम हिड़मे जैसे बलात्कार और हत्या के प्रकरण रमन राज में होते है। नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी ओपी गुप्ता को रमन सरकार के दौरान मुख्यमंत्री निवास में संरक्षण मिलता रहा।

जगत पुजारा, पोडियम लिंगा और धर्मेंद्र चोपड़ा जैसे भारतीय जनता पार्टी के एजेंटों का नक्सल कनेक्शन भी सर्वविदित है। नक्सल घटनाओं में 77 परसेंट और नक्सल हमलों में शहादत में 52 प्रतिशत की कमी एक बड़ी उपलब्धि है।