कोरिया : आगामी त्यौहारों के शुभ अवसर पर जिले में शांति व्यवस्था बनाये रखने शांति समिति की बैठक सम्पन्न

कोरिया 01 अक्टूबर 2022/आगामी 05 अक्टूबर को दशहरा (विजयादशमी), 09 अक्टूबर को ईद-ए-मिलाद (मिलाद-उन-नवी) एवं 24 अक्टूबर को दीपावली का त्यौहार हर्षाेल्लास के साथ मनाया जाना है। इस पावन पर्व के दौरान भाई-चारा कायम रहे एवं किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना घटित न हो, इसे ध्यान में रखते हुए आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में शांति समिति की बैठक सम्पन्न हुई।

बैठक में कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने आगामी त्योहारों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने समस्त जिलेवासियों से शांति, सौहार्द्र एवं प्रेम के साथ त्योहारों को मनाने की अपील की है। उन्होंने बैठक में उपस्थित सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों, समुदायों के व्यवस्थापकों, और गणमान्य नागरिकों से कोरिया जिले की शांतिप्रियता की परंपरा का निर्वहन करने में जिला प्रशासन के सहयोग की बात कही।

उन्होंने कहा कि खुशी और उल्लास के इन मौकों पर कोई अप्रिय घटना ना हो, इसके लिए सुरक्षा नियमों का पूर्ण पालन हो, पूर्व में ही असामाजिक तत्वों की पहचान कर ली जाए। मानवीय पहलुओं और संवेदनाओं का ध्यान रखें।

उन्होंने कहा कि यदि किसी तरह की अप्रिय घटना होती है तो तुरंत स्थानीय प्रशासन एवं पुलिस को सूचना दी जाए। इसके साथ ही उन्होंने अपने आसपास स्वच्छता बनाये रखने की भी आमजन से अपील की है।

एसपी श्री त्रिलोक बंसल ने बैठक में बताया कि आगामी त्योहारों के मद्देनजर ट्रैफिक की व्यवस्था, रूट डाइवर्ट करने आदि के इंतजाम किए जा रहे हैं। उन्होंने भी सुरक्षा मापदंडों का शतप्रतिशत पालन सुनिश्चित करने की अपील की।

अपर कलेक्टर श्री भगवान सिंह उइके ने बैठक में दशहरा, दुर्गा विसर्जन, ईद-ए-मिलाद और दीपावली के अवसर पर जिले में विभिन्न समुदायों की तैयारी एवं आयोजनों पर चर्चा की एवं व्यवस्थित आयोजन सम्पन्न कराने के संबंध में आवश्यक नियमों और सुरक्षा मानकों की जानकारी दी।

बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री कुणाल दुदावत, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि, सभी समुदायों के व्यवस्थापक, आयोजन समिति के सदस्य एवं जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारी उपस्थित रहे।