भाजपा आदतन महिला विरोधी-वंदना राजपूत

रायपुर/07 अक्टूबर 2022। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया कि जिस-जिस राज्य पर भाजपा का सरकार है वहां महिलाओं पर अत्याचार चरम पर है। छत्तीसगढ़ राज्य में ही पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के समय झलियामारी कांड, मीना खलको, पेद्दागेलूर छत्तीसगढ़ के माथे पर काला धब्बा लग गया है।

पूर्ववर्ती सरकार के ओएसडी रहे ओपी गुप्ता के द्वारा एक नाबालिग बच्ची के साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दिया है और बलात्कारी को संरक्षण देने के काम भाजपा की नेत्री करती है। जब पीड़िता न्याय के लिए रिपोर्ट दर्ज कराने थाना पहुंचती थी तो रिपोर्ट दर्ज नहीं करते थे उल्टा पीड़िता को डराया धमकाया जाता था।

लेकिन कांग्रेस सरकार ने आरोपी को जेल के सलाखों के पीछे कर दिया क्योंकि आरोपी कोई भी हो उसे कांग्रेस सरकार बक्शा नहीं करती। यही हाल भाजपा सरकार के अन्य राज्यों की है, उत्तर प्रदेश में भी बढ़ रही अपराध पर चिंता जताते हुये आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश सरकार चाहे वह अनुष्का कांड, हाथरस कांड, हाथरस कांड पार्ट-2, उन्नाव कांड और कई घटना को सरकार के इशारे पर छुपा दिया जाता है।

उत्तरप्रदेश में एसपी ने रेप पीडिता को डांटकर भगाया, न्याय न मिलने पर फांसी लगाकर जान दे दी। ये अंबेडकर नगर उत्तरप्रदेश की ही घटना है। क्या महिला राष्ट्रीय आयोग को इनका संज्ञान है? वहीं हाल ही मध्यप्रदेश की है। कटनी में पुलिस कार्यप्रणाली को लेकर लोगों में गुस्सा है।

तीन साल की बच्ची से दुष्कर्म की घटना घटती है और जब आरोपी को जनता पुलिस के हवाले करते है तो आरोपी पुलिस की गिरफ्त से भाग जाता है ऐसे जंगलराज चलता है भाजपा शासन में न जाने कितने महिलाओं, बच्चियों के रेप के कांड को छुपा दिया जाता है या आरोपी को संरक्षण दिया जाता है। गुजरात में भी महिलाओं की स्थिति बहुत ही दयनीय है।

बिलकिस बानो, जिनका 2002 के गुजरात दंगों के दौरान सामूहिक बलात्कार हुआ था। हम जिस सामाज में रहते है वहां बलात्कार पीड़िताओं के लिए आगे बढ़ना एक आम जिंदगी जीना कितना मुश्किल होता है। जिस दिन लालकिले की प्राचीन से महिलाओं के सम्मान की बात कही गई प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा ठीक उसी दिन गुजरात दंगों के दौरान एक महिला का गैंगरेप करके परिवार की हत्या करने वाले दोषी गोधरा की जेल से बाहर आ जाते है।

बिलकिस बानो के आरोपियों को भाजपा सरकार रिहा कर देती है और न जाने कितने बलात्कार का केस दबा व छुपा लेते है। ये है भाजपा के असली चेहरे, हमेशा से ही आरोपी को संरक्षण देना और आरोपी को बचाने के लिए झण्डा लेकर निकल पड़ते है भाजपा नेता। भाजपा आदतन महिला विरोधी है।