मोदी के कारण महिलाओं की दीवाली फिकी, वंदना

रायपुर/14 अक्टूबर 2022। देश में महंगाई चरम पर है केन्द्र सरकार के नीति पर सवाल करते हुये छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा है कि मोदी सरकार के गलत नीति के कारण महिलाओं की दीवाली फीकी रहने वाली है

दीपावली त्यौहार ऐसा त्यौहार होता है जिसका इतंजार बच्चो से लेकर बड़े करते है अमृतकाल में त्यौहारी मौसम में लोगो पर राहत कर अमृत बरसाना चाहिये था ताकि उत्सव का भरपूर आनंद ले सके लेकिन महंगाई से लगातार त्रस्त लोगों पर अब फिर से महंगाई का चाबुक पड़ने लगा है।

मोदी ने सभी के सपनों को चकनाचूर कर दिया है। महिलाओं को दीपावली त्यौहार के खुशी में भी कटौती करनी पड़ेगी। कपड़े, जूते, राशन, समान, खाद्य पदार्थ रोजमर्रा के हर एक आवश्यक वस्तुओं के दामों में बेतहाशा वृद्धि हो गई है।

दीवाली जैसे मौको पर सामान्य दिनों से अधिक खर्च होता है पहले ही इसके लिये महिलाये बचत कर लेती थीं लेकिन 8 साल से तो बचत की गुंजाइश नही है। दो वक्त की रोटी भी बहुत मुश्किली से मिल पाता है।

आवश्यक खर्च भी पूरा करने में लोगो के पसीने छूट रहे है। यूपीए सरकार में किसी वस्तुओ ंके दामों में यदि 25 पैसा भी बढ़ता था तो स्मृति ईरानी, हेमामालिनी, सरोज पांडेय, रेणुका सिह सड़क पर आकर हल्ला मचाती थीं लेकिन अब बेलगाम महंगाई पर खामोश हो गई है।

क्या वाकई में ये भाजपा के नेताओं के बेलगाम महंगाई दिखाई नही दे रही है। स्वार्थ से हटकर जनता के बारे में सोचे। केन्द्र सरकार यदि अभी भी नींद से नही जागी तो शायद आने वाले वक्त में गरीब जनता के लिये त्यौहारों में एक दिये जलाना भी मुश्किल हो जायेगा।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा कि बेलगाम महंगाई में कैसे गरीब, मध्यम वर्ग दीवाली कैसे मनायेगा दीवाली तो मोदी, स्मृति इरानी, सरोज, रेणुका और उद्योगपति मित्रो की मनेगी।